Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Polls 2023: बहन-बेटियों संग CM शिवराज ने मनाया भाई दूज; बोले- मैं बहुत खुश हूं, बहनों का मिल रहा प्रेम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मतदान से एक दिन पहले बहनों संग भाई दूज का त्योहार मनाया। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कल भाई दूज था लेकिन मैं चुनाव प्रचार में व्यस्त था। आज बहनों ने मुझे बुलाया इसलिए मैं उनसे मिलने आया। सनद रहे कि मध्य प्रदेश में एक ही चरण में 17 नवंबर को मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 03:58 PM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फोटो: @OfficeofSSC)

पीटीआई, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को भाई दूज का त्योहार मनाया। राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज ने मतदान से एक दिन पहले बहन-बेटियों के संग भाई दूज मनाया। दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज बुधवार को भाई दूज के दिन चुनाव प्रचार में व्यस्त थे। इस वजह से उन्होंने गुरुवार को भाई दूज मनाया।

एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर वायरल हो रहा है जिसमें शिवराज सिंह चौहान बहन-बेटियों के संग दिखाई दे रहे हैं।

क्या कुछ बोले CM शिवराज?

बकौल एजेंसी, मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कल भाई दूज था, लेकिन मैं चुनाव प्रचार में व्यस्त था। आज बहनों ने मुझे बुलाया, इसलिए मैं उनसे मिलने आया। मैं बहुत खुश हूं और बहनों के हाथ का बनाया हुआ भोजन कर रहा हूं और बहनों का स्नेह और प्रेम मुझे मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: 'हमें जो करना था हमने किया', कमलनाथ का दावा- चुनावों में कांग्रेस की होगी जीत, ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी साधा निशाना

— Office of Shivraj (@OfficeofSSC) November 16, 2023

भोजन पर बहनों के साथ बातचीत के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कई चर्चाएं हुई हैं। योजनाओं का लाभ मिल रहा है, लेकिन मैं इससे संतुष्ठ नहीं हूं। अभी तो हम पैसा खाते में डाल रहे हैं और यह तीन हजार रुपये तक जाएंगे, लेकिन आगे लखपति बहना बनाएंगे और उसके लेकिन योजना तैयार है। स्वसहायता समूह की माध्यम से हम कई काम शुरू कर रहे हैं। ऐसे में बहनों के समूह बनेंगे।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में चुनावी तैयारियां जोरों पर, कल 230 विधानसभा सीटों पर होना है मतदान

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि बहनों की कम से कम एक लाख रुपये सालाना आमदनी हो, यह मेरी लखपति बहना योजना है। अब इसको क्रियान्वित होने पर जुटूंगा और मरने से पहले अपनी बहनों को लखपति बनाकर जाऊंगा।