Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'घटिया सोच वाले बेटियों की पूजा और सम्मान बर्दाशत नहीं कर पाते', दिग्विजय के नौटंकी वाले बयान पर शिवराज का पलटवार

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को सियासी संग्राम नए स्तरों पर पहुंच रहा है। सीएम शिवराज सिंह ने दिग्विजय सिंह की सोच को घटिया बताया है। उन्होंने पूरे मामले में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से भी जवाब मांग है। दिग्विजय ने शिवराज सिंह के कन्या पूजन को नाटक बताया था।

By AgencyEdited By: Amit SinghUpdated: Tue, 24 Oct 2023 04:36 PM (IST)
Hero Image
दिग्विजय सिंह के बयान पर शिवराज का तीखा पलटवार

एएनआई, भोपाल। मध्य प्रदेश में चुनावी सरगर्मी के बीच तीखी आलोचनाओं का दौर जारी है। राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के कन्या पूजन को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने नौटंकी बताया, तो शिवराज सिंह ने उनकी सोच को ही घटिया बताया है। उन्होंने कहा दिग्विजय सिंह जैसे घटिया सोच वाले बेटियों की पूजा और बेटियों का सम्मान सहन नहीं कर पाते।

शिवराज का पलटवार

कन्या पूजन को लेकर दिग्विजय सिंह के नाटक-नौटंकी वाले बयान पर शिवराज सिंह ने कहा कि बेटियों की पूजा सनातन का संस्कार है। सनातन धर्म और शिवराज का विरोध करते-करते दिग्विजय इतने निचले स्तर पर पहुंच गए हैं कि उन्हें बेटियों के सम्मान से भी परेशानी होने लगी है। सोमवार को पूरे देश में बेटियों की पूजा की गई, उनकी पूजा की गई, क्या यह सब नौटंकी है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: 'राजस्थान में महिलाओं को सम्मान और सुरक्षा कब मिलेगी' प्रियंका गांधी पर BJP ने कसा तंज

— ANI_HindiNews (@AHindinews) October 24, 2023

मैं रोज करता हूं पूजा

शिवराज सिंह ने दिग्विजय पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं तो रोज बेटियों की पूजा करता हूं, लेकिन दिग्विजय सिंह बेटियों की पूजा को नाटक नौटंकी कहते हैं। मैं बेटियों और बहनों की पूजा करता रहूंगा। ताकि समाज में उनके प्रति सकारात्मक सोच और सम्मान में बढ़ोतरी हो। शिवराज सिंह ने कहा कि बहनों की पूजा के लिये नैतिक साहस चाहिए और ये वही कर सकता है जिसमें भारतीय संस्कार हों।

कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व दे जवाब

शिवराज ने इस मामले में कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से भी जवाब मांगा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी को जवाब देना चाहिए कि क्या वो देश में बेटियों की पूजा के खिलाफ हैं? कांग्रेस अपना स्टैंड साफ करें क्या वो बहन, बेटियों की पूजा के खिलाफ हैं?

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: कांग्रेस में टिकट को लेकर घमासान, हुजूर सीट पर उठी प्रत्याशी बदलने की मांग; हनुमान चालीसा का पाठ कर जताया विरोध