Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुख्यमंत्री रहने लायक नहीं नीतीश कुमार, माफी मांगने से...', सुशासन बाबू के बायन पर मध्यप्रदेश में भी उबाल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेतुके बयान ने देश की राजनीति में उबाल ला दिया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी सुशासन बाबू के बयान पर उनका इस्तीफा मांगा है। सीएम शिवराज सिंह ने अपने एक बयान में कहा है कि माफी मांगने से काम नहीं चलेगा। नीतीश कुमार को इस्तीफा देना चाहिए। ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री रहने का कोई हक नहीं।

By Jagran NewsEdited By: Amit SinghUpdated: Thu, 09 Nov 2023 01:19 PM (IST)
Hero Image
नीतीश के बयान पर मध्यप्रदेश में सियासी उबाल।

जेएनएन, भोपाल। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेतुके बयान ने देश की राजनीति में उबाल ला दिया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी सुशासन बाबू के बयान पर उनका इस्तीफा मांगा है। सीएम शिवराज सिंह ने अपने एक बयान में कहा है कि माफी मांगने से काम नहीं चलेगा। नीतीश कुमार को इस्तीफा देना चाहिए। ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री रहने का कोई हक नहीं है।

माफी मांगने से काम नहीं चलेगा

सीएम शिवराज ने नीतीश कुमार के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नीतीश कुमार को अब मुख्यमंत्री बनने का कोई अधिकार नहीं है। बहनों और बेटियों को जो बेइज्जत करे, उनके सम्मान के साथ खिलवाड़ करे, ऐसा व्यक्ति मुख्यमंत्री रहने के लायक नहीं है। उन्हें अब पद छोड़ देना चाहिए। माफी मांगने से काम नहीं चलेगा।

सिंधिया ने बयान को बताया शर्मनाक

नीतीश कुमार के बयान को शर्मनाक बताते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उनके बयान की जितनी निंदा की जाए कम है। भारत में 'मातृ शक्ति' की पूजा की जाती है और उस 'मातृ शक्ति' का इतनी घृणित वर्णन करके उन्होंने इस देश के हर व्यक्ति पर धब्बा लगाया है। सदन में खड़े होकर इस तरह की बयानबाजी शर्मनाक है।

बयान को लेकर बवाल

दरअसल बिहार विधानसभा में जनसंख्या नियंत्रण पर अपना ज्ञान लोगों तक पहुंचाते-पहुंचाते उन्हें एक विवादित बयान दे डाला। इस बयान को लेकर भाजपा समेत कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने उनकी खूब आलोचना की है। बुधवार को पीएम मोदी तक ने सीएम नीतीश कुमार के बयान की ओलचना की।