Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election 2023: UP के बाहुबली बसपा नेता की MP चुनाव में एंट्री, कांग्रेस का थामा हाथ; बोले- ये है 'घर वापसी'

MP Election 2023 एमपी विधानसभा चुनाव करीब है। उत्तर प्रदेश के बाहुबली बसपा नेता चंद्रभूषण सिंह बुंदेला ने शनिवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। उन्होंने सैंकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली और कहा कि मैंने घर वापसी की है। उल्लेखनीय है कि नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस को इस विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी तक नहीं मिला था।

By Prince SharmaEdited By: Prince SharmaUpdated: Sun, 03 Sep 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
MP Election 2023: यूपी के बाहुबली बसपा नेता चंद्रभूषण सिंह बुंदेला ने की MP में एंट्री

राज्य ब्यूरो, भोपाल। उत्तर प्रदेश के बाहुबली बसपा नेता चंद्रभूषण सिंह बुंदेला ने शनिवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। उन्होंने सैंकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली और कहा कि मैंने घर वापसी की है। मेरे परिवार का डीएनए कांग्रेस का है।

इन नेताओं ने भी ली सदस्यता

चंद्रभूषण ने कहा,

मैं और मेरे समर्थक पूरी ताकत से कांग्रेस की सरकार बनवाने के लिए काम करेंगे। वह सागर जिले के खुरई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस का चेहरा हो सकते हैं। इसके अलावा कोलारस से भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत, अंशु रघुवंशी सहित कई नेताओं ने सैंकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित सदस्यता ग्रहण समारोह में भाग लेने लिए चंद्रभूषण सिंह बुंदेला पांच सौ से अधिक वाहनों का काफिला लेकर पहुंचे, जिससे जाम की स्थिति निर्मित हो गई। चंद्रभूषण झांसी लोकसभा से दो बार सांसद रहे सुजान सिंह बुंदेला के पुत्र हैं।

ललितपुर, सागर के खुरई विधानसभा क्षेत्र से लगा हुआ है। बुंदेला परिवार की रिश्तेदारी खुरई विधानसभा क्षेत्र में है। माना जा रहा है कि पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे के कांग्रेस छोड़ने के बाद वह खुरई में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह के विरुद्ध कांग्रेस का चेहरा हो सकते हैं। उल्लेखनीय है कि नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस को इस विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी तक नहीं मिला था।

भाजपा में अब बोलने की आजादी नहीं: शेखावत

पूर्व विधायक और अपेक्स बैंक के अध्यक्ष रहे भंवर सिंह शेखावत ने कहा कि भाजपा अब पहले वाली पार्टी नहीं रही है। वहां बोलने की आजादी नहीं है। नकली लोगों का बोलबाला है। विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने आरोप लगाया कि आयातित नेताओं के इशारे पर भाजपा के मूल कार्यकर्ताओं के साथ अन्याय हो रहा है। हर स्तर पर भ्रष्टाचार का बोलबाला है।

इस अवसर पर भाजपा के पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता के भांजे आशीष अग्रवाल, कटनी से छेदीलाल पांडे, शिवम पांडे, शिवपुरी से अरविंद धाकड़, भिंड से डॉ. केशव यादव और नर्मदापुरम से महेंद्र प्रताप सिंह ने भी अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली।

एक हजार रुपये देने से शिवराज जी आपके पाप नहीं धुलेंगे: कमल नाथ

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा कि शिवराज जी, आप सोचते हैं कि 18 वर्ष के पाप बहनों को एक हजार रुपये देने से धुल जाएंगे, तो भूल जाइए। जनता सब जानती है कि आपको बहनों, कर्मचारियों से लेकर सभी वर्गों की याद क्यों आ रही है।

अब चुनाव आने वाले हैं, इसलिए घोषणा पर घोषणा कर रहे हैं। आज भाजपा ने मध्य प्रदेश को चौपट प्रदेश, घोटाला और भ्रष्टाचार का प्रदेश बना दिया है।

31 मंत्री चुनाव हारेंगे: सुरजेवाला

कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि जो दृश्य यहां नजर आ रहा है, उससे स्पष्ट है कि चार माह बाद क्या होने जा रहा है। पिछले चुनाव में 13 मंत्री हारे थे और इस बार कमीशन वाली सरकार के 31 मंत्री चुनाव हारेंगे। 50 प्रतिशत कमीशन और भ्रष्टाचार का बोलबाला है। जिस सरकार में दलित, आदिवासी और महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, उसे रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कमल नाथ से कहा कि आप अब कोई घोषणा मत करना, क्योंकि यह सरकार नकल करती है।