Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP BJP CM Face: क्या विधायकों में से होगा मुख्यमंत्री? भाजपा नेता विजयवर्गीय का दावा- 10 तारीख को स्पष्ट होगा सबकुछ

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर से कांग्रेस को चुनावी शिकस्त देकर सरकार का गठन करने वाली है। चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद भाजपा अब मुख्यमंत्री चेहरे की तलाश कर रही है। हालांकि यह सस्पेंस जल्द ही समाप्त होने वाला है। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस सस्पेंस के समाप्त होने की तारीख का एलान कर दिया है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 07 Dec 2023 07:38 PM (IST)
Hero Image
शिवराज सिंह चौहान (बाएं) और कैलाश विजयवर्गीय (दाएं) (फोटो: एक्स)

एएनआई, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर से कांग्रेस को चुनावी शिकस्त देकर सरकार का गठन करने वाली है। चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद भाजपा अब मुख्यमंत्री चेहरे की तलाश कर रही है। राजनीतिक गलियारों में मध्य प्रदेश में भाजपा की जीत के पीछे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहना योजना को श्रेय दिया जा रहा है। हालांकि, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ऐसा नहीं मानते हैं।

क्या कुछ बोले कैलाश विजयवर्गीय?

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का मानना है कि विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति और उनका नेतृत्व सबसे ज्यादा भारी रहा। उन्होंने कहा कि क्या छत्तीसगढ़ और राजस्थान में लाडली बहना योजना थी? छत्तीसगढ़ की जीत तो बहुत बड़ी जीत है। सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी का नेतृत्व, अमित शाह की रणनीति और जेपी नड्डा की पोलिंग बूथ और पन्ना प्रमुख की योजना कारगर हुई। उसी की वजह से तीनों राज्यों में परिणाम आए।

यह भी पढ़ें: एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ को नया सीएम मिलने में लगेगा चार से पांच दिन का समय, कारण जान लीजिए

— ANI (@ANI) December 7, 2023

सनद रहे कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से भाजपा ने 163 सीटों पर कामयाबी हासिल की, जबकि कांग्रेस महज 66 सीटें जीतने में ही कामयाब हो पाई। तीन दिसंबर को चुनाव परिणाम सामने आ चुके हैं, लेकिन अभी भी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि, यह संस्पेंस जल्द समाप्त हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: हमने CM की घोषणा तो परसों ही कर दी, बीजेपी ने अबतक क्यों नहीं किया? कांग्रेस ने साधा निशाना

कब समाप्त होगा CM पर बना सस्पेंस?

वहीं, कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री चेहरे पर बने सस्पेंस से जुड़े सवाल का जवाब भी दिया। उन्होंने कहा कि रविवार को यह सस्पेंस समाप्त हो जाएगा। क्या विधायकों में से ही कोई मुख्यमंत्री होगा? इस पर उन्होंने कहा कि इसका जवाब 10 तारीख को मिल जाएगा।