Move to Jagran APP

MCD Polls: आरटीआइ के सहारे BJP का AAP पर हमला, वादाखिलाफी का आरोप

भाजपा नेता विजेंद्र गुप्‍ता ने कहा कि आप ने दिल्ली को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने और जन लोकपाल बिल लागू करने का वादा किया था, जिसे पूरा नहीं किया गया।

By Pratibha Kumari Edited By: Updated: Tue, 18 Apr 2017 10:18 AM (IST)
MCD Polls: आरटीआइ के सहारे BJP का AAP पर हमला, वादाखिलाफी का आरोप
MCD Polls: आरटीआइ के सहारे BJP का AAP पर हमला, वादाखिलाफी का आरोप

नई दिल्ली (जेएनएन)। नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की राह मुश्किल करने लिए भाजपा सूचना के अधिकार (आरटीआइ) का सहारा ले रही है।

दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता का कहना है कि आरटीआइ से मिली जानकारी के अनुसार, केजरीवाल सरकार ने अनधिकृत काॅलोनियों को नियमित करने, जनलोकपाल बिल लागू करने सहित कई चुनावी मुद्दों पर कोई काम नहीं किया है। यह सरकार की अक्षमता का उदाहरण है।

विजेंद्र गुप्‍ता भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आप ने दिल्ली को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने और जन लोकपाल बिल लागू करने का वादा किया था, जिसे पूरा नहीं किया गया।

इसी तरह से गेस्ट टीचरों को नियमित करने के साथ शिक्षकों की कमी भी दूर नहीं की गई। 20 नए कॉलेज खोलने का वादा किया गया था, लेकिन दो वर्षों में एक भी कॉलेज नहीं खुला है। आज तक एक भी अनधिकृत कॉलोनी को सरकार ने नियमित नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के एक नेता का दावा- केजरीवाल के सर्वे में BJP जीत रही 202 सीटें

महिला सुरक्षा को लेकर सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी आप ने वादा किया था, लेकिन मार्च तक मात्र 7 कैमरे लगाए गए हैं। इसी तरह से दिल्ली ट्रांसपोर्ट निगम (डीटीसी) की मात्र 100 बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

जबकि इस समय डीटीसी की 4,200 बसें चल रही हैं। दिल्ली सरकार ने गरीबों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के लिए आम आदमी कैंटीन खोलने का वादा किया था, लेकिन दो वर्ष में एक भी कैंटीन नहीं खुला। सिर्फ लोक नायक अस्पताल के कैंटीन को आम आदमी कैंटीन में परिवर्तित किया गया है। नगरिकों को हेल्थ कार्ड देने का मामला भी अधर में लटका हुआ है।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल का हमला-स्वच्छता अभियान का पैसा भी खा गई भाजपा सरकार