Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मिजो नेशनल फ्रंट और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू', जयराम रमेश ने मिजोरम में कांग्रेस की जीत का जताया भरोसा

कांग्रेस ने मिजोरम में सत्तारूढ़ दल पर निशाना साधते हुए कहा है कि मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) रणनीति के तहत भाजपा से अलग होने का दावा कर रही है लेकिन दोनों दल एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद जयराम रमेश ने शुक्रवार को आइजोल में पत्रकारों से बात करते हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का भरोसा जताया।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Fri, 27 Oct 2023 09:08 PM (IST)
Hero Image
मिजो नेशनल फ्रंट,भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू: कांग्रेस (फाइल फोटो)

एएनआई, आइजोल। कांग्रेस ने मिजोरम में सत्तारूढ़ दल पर निशाना साधते हुए कहा है कि मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) रणनीति के तहत भाजपा से अलग होने का दावा कर रही है, लेकिन दोनों दल एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

मिजोरम में कांग्रेस को जीत का भरोसा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद जयराम रमेश ने शुक्रवार को आइजोल में पत्रकारों से बात करते हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का भरोसा जताया।

यह भी पढ़ेंः 'आयुष्मान योजना में 10 लाख का बीमा, किसानों को हर साल 8 हजार रुपये' मिजोरम के लिए BJP ने जारी किया घोषणापत्र

जयराम रमेश ने कहा कि एमएनएफ रणनीतिक तौर पर अब कह रह रही है कि वह भाजपा से अलग हो चुकी है, लेकिन हम जानते हैं कि एमएनएफ और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहूल हैं। जोराम पीपुल्स मूवमेंट एक नई पार्टी है, लेकिन इसके पास न कोई कार्यक्रम है, न संगठन है और न ही विचारधारा है। एमएनएफ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में भाजपा की सहयोगी दल है।

मिजोरम में सात नवंबर को चुनाव

हाल में मिजोरम के मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट के अध्यक्ष जोरामथंगा ने कहा था कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ मिल कर चुनाव नहीं लड़ेगी। 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए मतदान सात नवंबर को होगा और मतगणना तीन दिसंबर को होगी।

यह भी पढ़ेंः Mizoram Election: मिजोरम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिखाएंगे अपना दम, उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे प्रियंका गांधी समेत ये नेता