Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mizoram Election: मिजोरम में आज होगा जेडीपीएम नेता लालदुहोमा का राज्याभिषेक, मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

Lalduhoma Oath मिजोरम में शुक्रवार यानी आज को जोरम पीपुल्स पार्टी (जेडपीएम) नेता लालदुहोमा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। विधानसभा चुनाव में जेडपीएम ने 40 में से 27 सीटें अपने नाम की हैं। जेडपीएम नेता ने मुलाकात के बाद बताया कि कि हमने नई सरकार के गठन पर बात की। आगामी शुक्रवार को सरकार का गठन होगा और अगले सप्ताह हमारा पहला सत्र होगा।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 08 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
विधानसभा चुनाव में जेडपीएम ने 40 में से 27 सीटें अपने नाम की हैं।

पीटीआई,आइजल। मिजोरम में शुक्रवार यानी आज को जोरम पीपुल्स पार्टी (जेडपीएम) नेता लालदुहोमा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बुधवार को इस संबंध में राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

विधानसभा चुनाव में जेडपीएम ने 40 में से 27 सीटें अपने नाम की हैं। जेडपीएम नेता ने मुलाकात के बाद बताया कि कि हमने नई सरकार के गठन पर बात की। आगामी शुक्रवार को सरकार का गठन होगा और अगले सप्ताह हमारा पहला सत्र होगा। उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए 100 दिन की कार्ययोजना जल्द घोषित की जाएगी।

मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य भी लेंगे शपथ

सूत्रों की मानें तो शुक्रवार सुबह राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में लालदुहोमा के साथ मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को भी शपथ दिलाई जाएगी। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के सुरक्षा प्रभारी रहे पूर्व आइपीएस लालदुहोमा ने मंगलवार शाम पार्टी के नवनिर्वाचित उम्मीदवारों से मुलाकात की थी। जेडपीएम मीडिया प्रकोष्ठ महासचिव एड्डी जोसांगलियाना कोलनी ने बताया कि जेडपीएम सलाहकार निकाय गुरुवार को लालदुहोमा से मुलाकात की। बैठक में मंत्रिपरिषद गठन व अन्य मुद्दों पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

शरणार्थियों के मुद्दे पर शाह, जयशंकर से करेंगे मुलकात

लालदुहोमा ने कहा कि वह म्यांमार, बांग्लादेश के शरणार्थियों व मणिपुर से विस्थापित लोगों के मुद्दे पर जल्द ही गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें- BJP विधायकों को रिसॉर्ट में किसने रोका? आरोप लगने से कन्फ्यूजन बढ़ी तो वसुंधरा राजे ने अमित शाह को दी सफाई