Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mizoram Election 2023: मिजो नेशनल फ्रंट को बड़ा झटका, मिजोरम के स्पीकर ने दिया इस्तीफा; BJP से लड़ेंगे चुनाव

मिजोरम में सात नवंबर को होने जा रहे चुनाव से पहले सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) को बुधवार को बड़ा झटका लगा है। स्पीकर लालरिनलियाना सेलो ने अपने पद और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही कहा है कि वह भाजपा में शामिल होने वाले हैं। सेलो ने कहा कि मैंने मिजोरम के सर्वांगीण विकास को लेकर यह कदम उठाया है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 07:03 AM (IST)
Hero Image
मिजोरम के स्पीकर ने दिया इस्तीफा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एजेंसी, आइजल। मिजोरम में सात नवंबर को होने जा रहे चुनाव से पहले सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) को बुधवार को बड़ा झटका लगा है। स्पीकर लालरिनलियाना सेलो ने अपने पद और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही कहा है कि वह भाजपा में शामिल होने वाले हैं।

वह भाजपा के टिकट पर ही चुनाव लड़ेंगे। सेलो ने कहा कि मैंने मिजोरम के सर्वांगीण विकास को लेकर यह कदम उठाया है। मिजोरम की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। भाजपा केंद्र की सत्ता में मौजूद है और मिजोरम को केंद्र सरकार की सहायता और फंडिग की जरूरत है। दरअसल, सत्तारूढ़ एमएनएफ ने पिछले महीने राज्य की सभी विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय किए थे, लेकिन सेलो को टिकट नहीं दिया गया था, जिससे वह नाराज थे। सेलो चार बार विधानसभा के लिए चुने गए हैं।

यह भी पढ़ेंः MP Election 2023: BJP ने चला OBC कार्ड, 29 फीसदी ओबीसी उम्मीदवार उतारे मैदान में; कांग्रेस पर उल्टा पड़ा दांव