Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: धर्मेंद्र प्रधान ने चुनाव लड़ने की जताई इच्छा, I.N.D.I.A. गठबंधन को लेकर कही ये बात

भाजपा नेता और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज ओडिशा से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की। प्रधान ने एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैं 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता हूं। मैंने पार्टी से मुझे ओडिशा से चुनाव लड़ने का मौका देने का अनुरोध किया है। प्रधान ने आगे कहा कि वह भाजपा के अनुशासित कार्यकर्ता हैं।

By Paras PandeyEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 07 Oct 2023 03:39 AM (IST)
Hero Image
ओडिशा से लोकसभा चुनाव लड़ने की है इच्छा: धर्मेंद्र प्रधान

संतोष कुमार पांडेय,अनुगुल। भाजपा नेता और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज ओडिशा से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की। प्रधान ने एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैं 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता हूं। मैंने पार्टी से मुझे ओडिशा से चुनाव लड़ने का मौका देने का अनुरोध किया है। प्रधान ने आगे कहा कि वह भाजपा के अनुशासित कार्यकर्ता हैं और वह इस संबंध में पार्टी के फैसले का पालन करेंगे।

प्रधान ने कहा कि भाजपा का एजेंडा यह सुनिश्चित करना है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरे कार्यकाल के लिए देश की सेवा करने का मौका मिले। केंद्रीय शिक्षा और कौशल विकास मंत्री, जो वर्तमान में राज्यसभा के सदस्य हैं, ने कहा कि वह विपक्षी भारतीय गुट को "वास्तविक चुनौती" मानते हैं। उन्होंने कहा कि मैं इसे एक वास्तविक चुनौती मानता हूं क्योंकि भाजपा और राजग किसी भी चुनाव को लापरवाही से नहीं लेते हैं। 

जमीनी कार्यकर्ताओं से लेकर शीर्ष नेताओं तक, हर कोई प्रत्येक चुनाव को बहुत गंभीरता से लेता है और प्रधानमंत्री आगे बढ़कर हमारा नेतृत्व करते हैं।महिला आरक्षण बिल पर प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश की माताओं-बहनों को राजनीतिक अधिकार देकर एक मिसाल कायम की है।

पूर्व केंद्रीय भू तल परिवहन मंत्री देबेंद्र प्रधान के बेटे धर्मेंद्र प्रधान ने 2000-2004 तक ओडिशा में पल्लहड़ा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। वह 2004 में ओडिशा के देवगढ़ से लोकसभा के लिए चुने गए थे। प्रधान बिहार और मध्य प्रदेश से लगातार दो बार राज्यसभा के लिए चुने गए। उन्होंने पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री के रूप में कार्य किया था।