Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Elections 2024: धर्मेन्द्र प्रधान की टिप्पणी से चढ़ा राजनीतिक पारा, BJD ने BJP पर कसा तंज

केन्द्रीय मंत्री प्रधान के इस बयान पर राज्य में सियासी घमासान शुरू हो गया है। बीजद ने अब इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि नवीन पटनायक का मुकाबला करने के लिए भाजपा में कोई चेहरा नहीं है। बीजद ने कहा है कि उनके (भाजपा के) पास बैजयंत पंडा अपराजिता षडंगी जुएल ओराम धर्मेंद्र प्रधान और जयनारायण मिश्रा हैं लेकिन मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के सामने कोई नहीं टिक सकता।

By Mohammad SameerEdited By: Mohammad SameerUpdated: Tue, 26 Sep 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
धर्मेन्द्र प्रधान की टिप्पणी से चढ़ा राजनीतिक पारा (file photo)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वरः भुवनेश्वर में एक साहित्य महोत्सव के दौरान केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान की टिप्पणी को लेकर ओडिशा में राजनीति सरगर्म हो गई है। एक सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा है कि 2024 मे चुनाव बिना मुख्यमंत्री चेहरे के भाजपा लड़ेगी और जीतेगी।

पार्टी ने महाराष्ट्र और हरियाणा में ऐसा कर चुकी है। प्रधान के इसी बयान को लेकर अब राज्य राजनीति में बयानबाजी तेज हो गई है।

केन्द्रीय मंत्री प्रधान के इस बयान पर राज्य में सियासी घमासान शुरू हो गया है। बीजद ने अब इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि नवीन पटनायक का मुकाबला करने के लिए भाजपा में कोई चेहरा नहीं है। बीजद ने कहा है कि उनके (भाजपा के) पास बैजयंत पंडा, अपराजिता षडंगी, जुएल ओराम, धर्मेंद्र प्रधान और जयनारायण मिश्रा हैं, लेकिन मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के सामने कोई नहीं टिक सकता।

हम बिल्कुल नहीं डरते

वहीं अपनी प्रतिक्रिया में भाजपा के दिग्गज नेता और विपक्ष के नेता जयनारायण मिश्र ने कहा है कि हम बिल्कुल नहीं डरते। हमारे पास नेताओं की एक आकाशगंगा है और सभी नवीन पटनायक की तुलना में अधिक प्रतिभाशाली और सक्षम हैं। हम निश्चित रूप से चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश में चुनावी सरगर्मी तेज, भाजपा ने 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी

दूसरी ओर, कांग्रेस नेता ताराप्रसाद बाहिनीपति ने कहा है कि हमारे पास ओडिशा के अगले सीएम बनने के लिए निरंजन पटनायक, शरत पटनायक और बिजय पटनायक हैं। हम अपने मुख्यमंत्री चेहरे के नाम की घोषणा तभी करेंगे जब हमारी पार्टी जीतेगी।

इस बीच, राजनीतिक विश्लेषकों की राय है कि अगर भारतीय जनता पार्टी अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा करती है तो उसे अधिक वोट मिल सकते हैं। हालांकि भाजपा का मानना है कि मोदी के नाम उन्हें चुनाव जीतने में मदद मिलेगी। लेकिन इससे ओडिशा के विधानसभा चुनावों में शायद ही उन्हें कोई मदद मिलेगी।

अगर वे अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम की घोषणा करते हैं, तो इससे उन्हें अधिक वोट हासिल करने में मदद मिलेगी।