Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 21 प्रत्याशियों को मिला टिकट

आम आदमी पार्टी (आप) ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। AAP ने इससे पहले गुरुवार को 23 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की जारी की थी ।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sat, 28 Oct 2023 11:11 AM (IST)
Hero Image
AAP ने जारी की 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची। फाइल फोटो।

एएनआई, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है।  AAP ने इससे पहले गुरुवार को 23 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की जारी की थी। मालूम हो कि राजस्थान विधानसभा की 200 सीट के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा।

मनीष शर्मा को बीकानेर पश्चिम से बनाया उम्मीदवार

पार्टी द्वारा जारी लिस्ट में मनीष शर्मा को बीकानेर पश्चिम, डॉ. संजू बाला को रतनगढ़, झाबर सिंह खीचड़ को सीकर, रामेश्वर प्रसाद सैनी को शाहपुरा, हेमन्त कुमार कुमावत को चौमू, जबकि अर्चित गुप्ता को सिविल लाइंस से उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Election 2023: AAP ने जारी की 23 उम्मीदवारों की पहली सूची, नवलगढ़ से विजेंद्र डोटासरा लड़ेंगे चुनाव

— ANI (@ANI) October 28, 2023

AAP ने पहली सूची में 23 उम्मीदवारों को दिया था टिकट

मालूम हो कि आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची गुरुवार को जारी की थी, जिसमें 23 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया था। पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में नवलगढ़ से वीरेंद्र डोटासरा, गंगानगर से हरीश रहेजा, रायसिंहनगर से धन्ना राम मेघवाल, भादरा से महंत रूपनाथ, पिलानी से राजेंद्र मावर और नवलगढ़ से विजेंद्र डोटासरा को मैदान में उतारा है।

झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी पूर्व सीएम

मालूम हो कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची और भारतीय जनता पार्टी ने दूसरी सूची जारी कर दी है। भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को एक बार फिर से झालरापाटन से मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Election 2023: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की पहली लिस्ट जारी, खींवसर सीट से चुनाव लड़ेंगे सांसद हनुमान बेनीवाल