Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Polls 2023: राजस्थान में 76 सीटों पर उम्मीदवार तय करने को लेकर भाजपा की कोर कमेटी ने किया मंथन

राजस्थान विधानसभा चुनाव में 76 सीटों पर संभावित प्रत्याशियों के नामों पर विचार करने और बागियों की नाराजगी दूर करने को लेकर शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत प्रह्लाद जोशी कैलाश चौधरी विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ व प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शामिल हुए।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 27 Oct 2023 09:33 PM (IST)
Hero Image
भाजपा की कोर कमेटी ने उम्मीदवारों को लेकर की चर्चा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में 76 सीटों पर संभावित प्रत्याशियों के नामों पर विचार करने और बागियों की नाराजगी दूर करने को लेकर शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में पूर्व में घोषित किए गए 124 प्रत्याशियों में से डेढ़ दर्जन सीटों पर पार्टी के ही नेताओं के बागी तेवर दिखाए जाने को लेकर चर्चा हुई। कोर कमेटी के सदस्यों को जिलेवार बागियों की समझाइश करने की जिम्मेदारी दी गई।

प्रत्याशियों के नामों पर हुआ मंथन

रविवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ होने वाली कोर कमेटी के सदस्यों की बैठक से पहले नेताओं ने चुनावी रणनीति पर मंथन किया। 76 सीटों पर संभावित प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई। साथ ही कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा व विधायक ओमप्रकाश हुडला के ठिकानों पर ईडी के द्वारा की गई छापेमारी से विधानसभा चुनाव अभियान पर पड़ने वाले असर को लेकर बैठक में चर्चा हुई।

बैठक में कौन-कौन हुआ शामिल?

बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, प्रह्लाद जोशी, कैलाश चौधरी, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ व प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शामिल हुए।

जोशी ने गहलोत पर साधा निशाना

जोशी ने जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कितनी बार संवैधानिक पद की गरिमा को खंडित करने का काम करेंगे। गहलोत ने सीएम पद पर रहते हुए लोकतंत्र के चारों स्तंभों को लेकर अनर्गल टिप्पणी करने का रिकॉर्ड बनाया है।

यह भी पढ़ें: क्या है PM मोदी के लिफाफे का सच? मुख्य पुजारी ने उठाया पर्दा, बोले- प्रियंका की कहानी काल्पनिक

गहलोत द्वारा ईडी को लेकर दिए गए बयान की चर्चा करते हुए जोशी ने कहा कि जब उन्होंने कुछ गलत नहीं किया तो फिर गहलोत और कांग्रेस के नेताओं को किस बात का डर है। जांच होने देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ईडी पर गहलोत की टिप्पणी काले कारनामों की स्वीकारोक्ति है। जोशी ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए 200 विधानसभा क्षेत्रों में रथ रवाना किए। इस मौके पर केंद्रीय विधि मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: '500 रुपये में गैस सिलेंडर, पुरानी पेंशन योजना, महिला को 10 हजार रुपये'; कांग्रेस के सात चुनावी वादे

कैलाश चौधरी ने गहलोग की गारंटियों को बताया झूठा

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए सीएम गहलोत द्वारा शुक्रवार को दी गई पांच गारंटियों को झूठा और मनगढंत करार दिया है। उन्होंने कहा कि गहलोत नई गारंटियों की दुकान खोल रहे हैं, लेकिन पुरानी गांरटियों को भूल गए। किसानों की कर्ज माफी, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने सहित कई वादे पूरे नहीं किए गए।