Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'राजस्थान की छवि कभी भी वैसी नहीं थी जैसी आज है', भाजपा ने गहलोत सरकार के 'मिशन-2030' को बताया धुंधला

भाजपा ने मंगलवार को राजस्थान सरकार (Rajasthan government) पर कई आरोप लगाए। भाजपा ने कहा कि राजस्थान की जनता खराब कानून-व्यवस्था से त्रस्त है और आगामी विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Polls) में भाजपा को जीताने के लिए तैयार है। इसके साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) ने राजस्थान सरकार के मिशन-2030 पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का दृष्टिकोण धुंधला है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 22 Aug 2023 04:45 PM (IST)
Hero Image
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने राजस्थान सरकार पर हमला बोला। (फाइल फोटो)

जयपुर, पीटीआई। भाजपा ने मंगलवार को राजस्थान सरकार (Rajasthan government) पर कई आरोप लगाए। भाजपा ने कहा कि राजस्थान की जनता खराब कानून-व्यवस्था से त्रस्त है और आगामी विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Polls) में भाजपा को जीताने के लिए तैयार है।

राजस्थान सरकार का विजन धुंधलाः भाजपा

इसके साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) ने राजस्थान सरकार के 'मिशन-2030' पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का दृष्टिकोण 'धुंधला' है। सुधांशु त्रिवेदी जयपुर में एक कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता त्रिवेदी ने कहा

मुख्यमंत्री कुछ भी बोलने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन वह जिस विजन की बात कर रहे हैं वह धुंधली है। कानून-व्यवस्था और सांप्रदायिक माहौल को लेकर राजस्थान की छवि कभी भी वैसी नहीं थी जैसी आज है।

क्या है राजस्थान सरकार का विजन 2023?

बता दें कि सीएम अशोक गहलोत वर्ष 2030 तक राजस्थान को सभी क्षेत्रों में देश के अग्रणी राज्यों में से एक बनाने के लिए बार-बार 'विजन-2030' की बात करते हैं। इसके तहत राज्य सरकार ने राजस्थान को सभी क्षेत्रों में अग्रिम पंक्ति में देखने की कल्पना की है।

भाजपा का गहलोत सरकार पर हमला

सुधांशु त्रिवेदी ने कानून-व्यवस्था को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमला बोला और कहा कि यह वही सरकार है जिसने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) को रैली निकालने की इजाजत दी, पूरे देश में नारे लगे और उदयपुर में घटना हुई।

उदयपुर में दर्जी की हुई थी हत्या

बता दें कि प्रतिबंधित संगठन पीएफआई ने हिजाब विवाद को लेकर पिछले साल फरवरी में कोटा में रैली निकाली थी। वहीं, पिछले साल जून में उदयपुर में एक दर्जी की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी की तेज

भाजपा नेता ने कहा कि लोग पीड़ित हैं और आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को जनादेश देंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव में कांग्रेस की कोई रणनीति नहीं है और उसके नेता अपने ही आरोप-प्रत्यारोप से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है, जिसने राजस्थान में अजीब उदाहरण पेश किए हैं, जो किसी अन्य राज्य में नहीं देखे गए। उन्होंने कहा कि पार्टी पिछले साल ही गहलोत को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने वाली थी लेकिन उन्होंने बागी खेमा बना लिया।

कब होगा राजस्थान में विधानसभा चुनाव?

बता दें कि इस वर्ष के अंत तक राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस में लड़ाई देखने को मिलेगी।