Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बीजेपी का पलटवार, कहा- जातिवार गणना के मुद्दे पर अपना मत साफ करें राहुल गांधी

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौरा जारी है। बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी को जातिवार गणना के मुद्दे पर अपना स्टैंड (मत) साफ करना चाहिए। राहुल को जनता को यह बताना चाहिए कि इसको रोका किसने था। बता दें कि राजस्थान में इसी महीने चुनाव होना है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Tue, 14 Nov 2023 11:29 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी का राहुल गांधी पर निशाना (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को जातिवार गणना के मुद्दे पर अपना स्टैंड (मत) साफ करना चाहिए। राहुल हमेशा कहते हैं कि जातिवार गणना करवाएंगे, लेकिन पहले उन्हें जनता को यह बताना चाहिए कि इसको रोका किसने था। ब्रिटिश काल में जातिवार जनगणना होती थी, लेकिन रोकने का निर्णय 1951 में देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की सरकार ने लिया था। इसलिए राहुल यह बताएं कि नेहरू क्या गलत साबित हो गए हैं।

धीरे-धीरे सामान्य हुई अर्थव्यवस्था

त्रिवेदी ने मंगलवार को जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार थी तो उस समय महंगाई दर 12-14 प्रतिशत रहती थी। 26 प्रतिशत तक भी गई है, लेकिन भाजपा के सत्ता में ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था सामान्य हो रही है। कुछ समय पहले महंगाई दर पांच प्रतिशत थी। सोमवार को आई रिपोर्ट में महंगाई दर गिरकर 4.87 प्रतिशत पर आ गई है।

राज्य में कट्टरपंथी ताकतों का उभार

राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए त्रिवेदी ने कहा कि राज्य में कट्टरपंथी ताकतों का उभार हो रहा है। भाजपा की सरकार आने के बाद हम इन पर प्रभावी रूप से नियंत्रण करेंगे। उन्होंने कानून-व्यवस्था और महिला उत्पीड़न को लेकर कहा कि राजस्थान इस मामले में देश में बदनाम है।

घुंघट का विरोध है और हिजाब का समर्थन

त्रिवेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कहते हैं कि राजस्थान को घूंघट मुक्त बनाएंगे और फिर कांग्रेस पार्टी कहती है कि हिजाब युक्त बनाएंगे। गजब है, साहब! घुंघट का विरोध है और हिजाब का समर्थन है। गहलोत को इस पर अपना मत साफ करना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

मतदाताओं को रिझाने के लिए घोषणा-पत्र के बाद नई घोषणाओं का दौर, BJP ने किया केंद्र के समान वेतन-भत्ता का एलान