Move to Jagran APP

राजस्थान में अगर भाजपा सरकार बनी तो कौन होगा CM? अमित शाह ने दिया यह जवाब; कांग्रेस की 7 गारंटियों पर भी बरसे

राजस्थान में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर हमलावर नजर आ रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि गहलोत सरकार में तुष्टिकरण की राजनीति चरम पर है। राजस्थान सरकार ने वोट बैंक की राजनीति के कारण दंगाइयों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं उन्होंने कांग्रेस की सात गारंटियों पर भी निशाना साधा।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Thu, 23 Nov 2023 03:44 PM (IST)Updated: Thu, 23 Nov 2023 03:44 PM (IST)
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फोटो: @BJP4India)

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर हमलावर नजर आ रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को दावा किया कि राजस्थान के हर कोने से कांग्रेस हारेगी और भाजपा अगली सरकार का गठन करेगी।

क्या कुछ बोले अमित शाह?

अमित शाह ने गहलोत सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता इससे काफी परेशान है। उन्होंने जयपुर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गहलोत सरकार में तुष्टिकरण की राजनीति चरम पर है। राजस्थान सरकार ने वोट बैंक की राजनीति के कारण दंगाइयों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

यह भी पढ़ें: 'दूध से मक्खी की तरह सचिन पायलट को बाहर किया', Rajasthan में PM मोदी ने कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई पर कसा तंज

वहीं, अशोक गहलोत द्वारा घोषित की गई सात गारंटियों पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पास अपनी कोई गारंटी नहीं है, वह क्या गारंटी दे रहे हैं। इस दौरान अमित शाह ने राम मंदिर और धारा 370 का भी उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा के पास सबके कठिन संकल्पों को पूरा करने का ट्रैक रिकॉर्ड है।

राहुल गांधी पर बरसे अमित शाह

जब उनसे पूछा गया कि क्या राजस्थान के मुख्यमंत्री का चयन विधायकों में से ही किया जाएगा? इस पर उन्होंने कहा कि फैसला विधायक ही लेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर राहुल गांधी के 'पनौती' वाले बयान पर भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया है और जनता मतदान के दौरान इसका जवाब देगी।

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस ने राजस्थान से पुरानी दुश्मनी निकाली' मतदान से पहले पीएम मोदी की चिट्ठी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.