Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Elections: बसपा ने विधानसभा चुनाव के लिए जारी की 20 उम्मीदवारों की सूची, ये दिग्गज उतारे मैदान में

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शुक्रवार को आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की। बहुजन समाज पार्टी ने अपनी सूची में उदयपुर ग्रामीण मुंडावर गोगुंदा झाड़ोल सलूंबर और नाथद्वारा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Sat, 28 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
बसपा ने विधानसभा चुनाव के लिए जारी की 20 उम्मीदवारों की सूची

जयपुर, एएनआई। राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती अपनी पार्टी को धार देने के लिए इस बार चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगी। वहीं, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शुक्रवार को आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की। बसपा ने नाथद्वारा से विधानसभा अध्यक्ष और दिग्गज कांग्रेस नेता सीपी जोशी के खिलाफ बाबू लाल सालवी को मैदान में उतारा है।

25 नवंबर को होगा मतदान

बहुजन समाज पार्टी ने अपनी सूची में उदयपुर ग्रामीण, मुंडावर, गोगुंदा, झाड़ोल, सलूंबर और नाथद्वारा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा।

वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी

वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी। 2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 200 सदस्यीय सदन में 99 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने 73 सीटें जीतीं। अशोक गहलोत बसपा विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सत्ता में आए।