Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Elections: टिकट बंटवारे को लेकर सचिन पायलट के नाराज होने की उड़ी खबर, तो CM गहलोत बोले- हम सभी एकजुट हैं

टिकटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस नेता सचिन पायलट और सीएम गहलोत के बीच तकरार की खबरें सामने आई थीं इन सब अफवाहों को सीएम गहलोत ने खारिज कर दिया। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि महत्वपूर्ण चुनावी लड़ाई से पहले पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Fri, 20 Oct 2023 04:02 AM (IST)
Hero Image
टिकट बंटवारें को लेकर सचिन पायलट के नाराज होने की उड़ी खबर, CM गहलोत बोले- हम सभी एकजुट हैं

एएनआई, जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं, टिकटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस नेता सचिन पायलट और सीएम गहलोत के बीच तकरार की खबरें सामने आई थीं, इन सब अफवाहों को सीएम गहलोत ने खारिज कर दिया। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि महत्वपूर्ण चुनावी लड़ाई से पहले पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं।

सीएम गहलोत ने कहा कि मैंने (पायलट के) किसी भी (संभावित) उम्मीदवार का विरोध नहीं किया है। आगे राज्य में चुनाव में वापसी की कोशिश कर रही भाजपा पर कटाक्ष करते हुए, राजस्थान के सीएम ने कहा कि भाजपा कांग्रेस की सहज निर्णय लेने की प्रक्रिया से ईर्ष्या करती है।

गहलोत ने भाजपा पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि भाजपा यह स्वीकार नहीं कर सकती कि उम्मीदवारों के चयन को लेकर कांग्रेस में कोई मतभेद नहीं है। वे सोच रहे हैं कि कांग्रेस में कोई मतभेद क्यों नहीं उभर रहे हैं? आगे बोले कि सभी निर्णय बोर्ड में सभी की राय से लिए जा रहे हैं। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए व्यक्तिगत रूप से निर्णय लेने में शामिल हूं कि सचिन पायलट के समर्थकों के विचारों और राय पर विचार किया जाए और उन्हें शामिल किया जाए।

बैठक में हुआ था सीटों पर फैसला

इससे पहले, बुधवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने 25 नवंबर के विधानसभा चुनाव और पड़ोसी छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की शेष सीटों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए एक बैठक की थी। यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी स्थित एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में सीएम गहलोत, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, सोनिया गांधी और पार्टी के चुनाव पैनल और चुनावी राज्यों की स्क्रीनिंग समितियों के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- राजस्थान में नाराजगी थामने में जुटा भाजपा आलाकमान, प्रह्लाद जोशी ने RSS पदाधिकारियों संग की बैठक

कांग्रेस जल्द करेगी उम्मीदवारों की सूची जारी

200 सीटों वाली राजस्थान विधानसभा के लिए वोटों की गिनती, चार अन्य चुनावी राज्यों के साथ, तीन दिसंबर को निर्धारित की गई है। 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 101 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। वहीं, भाजपा ने राजस्थान चुनावों के लिए अपनी पहली सूची पहले ही जारी कर दी है, जिसमें सात मौजूदा सांसद शामिल हैं, कांग्रेस को अभी भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करनी बाकी है।