Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023: राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस की चार सदस्यीय समन्वय समिति गठित, पढ़ें कौन-कौन है शामिल

कांग्रेस ने रविवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए चार सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया। पार्टी ने वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश को समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है। समिति में लक्ष्मण सिंह रावत और राज्यसभा सदस्य नीरज डांगी को संयोजक और राम सिंह कस्वां को सह-संयोजक बनाया गया है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 22 Oct 2023 11:31 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस की चार सदस्यीय समन्वय समिति गठित (फाइल फोटो)

पीटीआई, जयपुर। कांग्रेस ने रविवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए चार सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया। पार्टी ने वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश को समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है। समिति में लक्ष्मण सिंह रावत और राज्यसभा सदस्य नीरज डांगी को संयोजक और राम सिंह कस्वां को सह-संयोजक बनाया गया है। 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए एक ही चरण में 25 नवंबर को चुनाव होगा।

वहीं, एक अन्य आदेश में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष के पद के लिए मंगत रात सिंघल के नाम के प्रस्ताव को मंजूरी दी।

यह भी पढ़ें: भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद बढ़ा विरोध, पार्टी कार्यालय पर हुआ पथराव

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

कांग्रेस ने रविवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की, जिसमें राज्य के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और गोविंद राम मेघवाल का नाम शामिल है। पार्टी ने खाजूवाला से गोविंद राम मेघवाल, सिविल लाइंस से प्रताप सिंह खाचरियावास और लोलसोट से परसादी लाल मीणा को मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में कांग्रेस की दूसरी सूची में पांच निर्दलीय, पार्टी ने घोषित किए 43 प्रत्याशियों के नाम