Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Polls 2023: 'केंद्रीय गृह मंत्रालय में रचा गया लाल डायरी का षड्यंत्र', अशोक गहलोत का बड़ा हमला

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लाल डायरी का षडयंत्र केंद्रीय गृह मंत्रालय में रचा गया। गहलोत ने उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड मामले की जांच को राष्ट्रीय जांच एजेंसी पर जानबूझकर लंबा खींचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हमें कभी-कभी लगता है कि लंबा इसलिए खींचा जा रहा है ताकि चुनाव आएं तो उसका फायदा उठाया जाए।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 04:01 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लाल डायरी का षडयंत्र केंद्रीय गृह मंत्रालय में रचा गया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के तत्कालीन मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के साथ मिलकर भाजपा नेताओं ने केंद्रीय गृह मंत्रालय में यह षडयंत्र रचा था।

क्या कुछ बोले अशोक गहलोत?

गहलोत ने कहा कि जहां तक मैं समझता हूं, बाकी तो पता नहीं, लाल डायरी और काली डायरी कौन सी है, लेकिन मुझे ऐसा एहसास है कि गृह मंत्रालय में ही लाल डायरी नाम दिया गया। गहलोत ने कहा कि जिस समय गुढ़ा ने यह मामला उठाया उसके चार दिन बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सीकर आने वाले थे। उससे पहले यह षडयंत्र किया गया।

गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी से सात सवाल पूछते हुए कहा कि इनका जवाब आपको देना चाहिए। बुधवार को जयपुर में मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड मामले की जांच को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) पर जानबूझकर लंबा खींचने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें: 'मूर्खों के सरदार' वाले बयान को लेकर पीएम मोदी पर भड़की कांग्रेस, संजय राउत बोले- 2024 में PM बनेंगे राहुल गांधी

'भाजपा नेताओं के पास तथ्य नहीं'

उन्होंने कहा कि हमें कभी-कभी लगता है कि लंबा इसलिए खींचा जा रहा है, ताकि चुनाव आएं तो उसका फायदा उठाया जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता इस मामले में जो बातें कर रहे हैं, उनके पास तथ्य नहीं है। कन्हैयालाल के हत्यारों का संबंध भाजपा से था। हमारी सरकार ने दो घंटे में आरोपितों को पकड़ लिया। इस घटना के बाद भाजपा के नेता हैदराबाद चले गए थे।

यह भी पढ़ें: लगातार तीसरी बार सभी सीटों पर नहीं होगा मतदान, जानिए EC ने क्यों लिया यह फैसला