Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election Result: '...BJP तय करेगी मेरी भूमिका', CM बनने के सवाल पर क्या बोलीं दीया कुमारी

राजस्थान सहित तीनों हिंदी पट्टी राज्यों में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इसी के साथ ही अब चर्चा मुख्यमंत्री चेहरे पर शिफ्ट हो गई है। भाजपा सांसद दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान में मेरी भूमिका पार्टी तय करेगी। दरअसल राजस्थान में दीया कुमारी से उनकी भूमिका को लेकर समाचार एजेंसी एएनआई के संवाददाता ने सवाल पूछा। इसको लेकर उन्होंने सबकुछ पार्टी पर छोड़ दिया।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Mon, 04 Dec 2023 04:30 PM (IST)
Hero Image
भाजपा सांसद दीया कुमारी ने जीता चुनाव (फोटो: @KumariDiya)

एएनआई, जयपुर। राजस्थान सहित तीनों हिंदी पट्टी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इसी के साथ ही अब चर्चा मुख्यमंत्री चेहरे पर शिफ्ट हो गई है, क्योंकि भाजपा ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सहित किसी भी राज्य में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए बिना ही विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि, अब राजनीतिक गलियारों में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कई नामों पर चर्चा है।

क्या कुछ बोलीं दीया कुमारी?

इस बीच, भाजपा सांसद दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान में मेरी भूमिका पार्टी तय करेगी। दरअसल, राजस्थान में दीया कुमारी से उनकी भूमिका को लेकर समाचार एजेंसी एएनआई के संवाददाता ने सवाल पूछा। इस पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में मेरी भूमिका पार्टी तय करेगी, फिलहाल देशभर में बहुत अच्छा माहौल है...।

यह भी पढ़ें: पेपर लीक और पायलट फैक्टर बने कांग्रेस की हार का प्रमुख कारण, तुष्टिकरण की वजह से 'रिवाज' रहा कायम

— ANI (@ANI) December 4, 2023

राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा सांसद दीया कुमारी का नाम रेस में बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: 'तुरंत Non Veg के ठेले बंद करो वरना...', चुनाव जीतने के बाद BJP विधायक बालमुकुंद आचार्य ने अधिकारी को लगाया फोन

'जनता को विकास कार्यों पर भरोसा'

बकौल एजेंसी, संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत होने के बाद भाजपा सांसद दीया कुमारी ने भाजपा की तीनों हिंदी पट्टी राज्यों में जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा तीन राज्यों में सरकार बनाने में सफल रही, उससे पता चलता है कि लोगों को भाजपा और केंद्र सरकार के विकास कार्यों पर भरोसा है। यह निश्चित रूप से 2024 के लोकसभा के लिए एक सकारात्मक संकेत है।