Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan polls: अशोक गहलोत किस गारंटी की बात कर रहे हैं? कांग्रेस के चुनावी वादों पर हिमंत बिस्वा सरमा का हमला

कांग्रेस की 7 गारंटी पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Rajasthan polls 2023) के बयान पर असम के सीएम और बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने हमला बोला है। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम सरमा ने आगे कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि बीजेपी राजस्थान में सरकार बनाएगी। लोग लोग ऐसी सरकार नहीं चाहते जो तुष्टीकरण की राजनीति करती हो और आम लोगों पर बोझ डालता है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sat, 18 Nov 2023 12:45 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के चुनावी वादों पर हिमंत बिस्वा सरमा का हमला (Image: ANI)

एएनआइ, जयपुर। Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होने है। भाजपा और कांग्रेस जमकर चुनावी रैली कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भरतपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में पीएम मोदी आज दो जगहों पर चुनावी सभा करेंगे।

इस बीच कांग्रेस की गारंटी पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बयान पर असम के सीएम और बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने हमला बोला है। समाचार एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान सरमा बोले, 'कौन सी गारंटी?

अशोक गहलोत किस गारंटी की बात कर रहे हैं?

असम में पेट्रोल के दाम 97-98 रुपये है और राजस्थान में लोग 108 रुपये देते हैं। इसका मतलब है कि लोग जो भी लीटर खरीदते हैं, उसके दस रुपये अशोक गहलोत के पास जाते हैं। पूरे देश में बिजली के लिए राजस्थान में ज्यादा दाम चुकाने पड़ते हैं। ये (अशोक गहलोत) किस गारंटी की बात कर रहे हैं ?'

— ANI (@ANI) November 18, 2023

सीएम सरमा का दावा 

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम सरमा ने आगे कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि बीजेपी राजस्थान में सरकार बनाएगी। लोग लोग ऐसी सरकार नहीं चाहते जो तुष्टीकरण की राजनीति करती हो और आम लोगों पर बोझ डालता है।

— ANI (@ANI) November 18, 2023

सीएम गहलोत की 7 गारंटियां

सीएम गहलोत ने प्रदेशवासियों को सात गारंटियां दी है, हालांकि, कांग्रेस को ये गारंटियां कितना फायदा देगी ये आने वाले 3 दिसंबर के नतीजों से पता चल जाएगा। कांग्रेस द्वारा किए गए यह है सात गारंटियां:

  • गृह लक्ष्मी गारंटी
  • गोधन गारंटी
  • फ्री लैपटॉप/टैबलेट गारंटी
  • चिरंजीवी आपदा राहत बीमा गारंटी
  • अंग्रेजी माध्यम शिक्षा की गारंटी
  • 500 में सिलेंडर गारंटी
  • ओपीएस गारंटी

भाजपा ने भी किए वादे

मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। भाजपा के संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) के अनुसार, लाडली बहनों को आवास व मासिक आर्थिक सहायता दी जाएगी।

गरीब परिवार के छात्रों को 12वीं कक्षा तक मुफ्त शिक्षा और सरकारी स्कूलों में मिड-डे-मील के साथ पौष्टिक नाश्ता देने का वादा किया गया। छात्राओं को स्नातकोत्तर तक की शिक्षा मुफ्त देने और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना एवं लाडली बहन योजना के परिवारों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का बीजेपी ने वादा किया है।

यह भी पढ़े: Rajasthan Election 2023: आज भरतपुर में गरजेंगे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधित; रोड शो भी करेंगे

यह भी पढ़े: Rajasthan Election: राजस्थान जमकर बरसे सीएम हिमंत सरमा, बोले- सरकारी वेतन वाले मदरसे तत्काल होने चाहिए बंद

वर्ल्ड कप फाइनल के विशेष खबरों के लिए यहां क्लिक करें

https://www.jagran.com/icc-world-cup-2023-finals-know-timeline-key-highlights-memorable-moments-records-winners-and-more.html