Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Polls 2023: क्या है PM मोदी के लिफाफे का सच? मुख्य पुजारी ने उठाया पर्दा, बोले- प्रियंका की कहानी काल्पनिक

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में स्थित गुर्जर समाज के अराध्यस्थल मालासेरी डूंगरी मंदिर के मुख्य पुजारी हेमराज पोसवाल का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि यह अफवाह फैलाई गई है कि प्रधानमंत्री की ओर से मंदिर के दानपात्र में डाले गए लिफाफे को खोलने पर 21 रुपये मिले थे। कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने दौसा एवं झुंझुनूं में काल्पनिक कहानी बनाकर लिफाफे की चर्चा की है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 27 Oct 2023 08:38 PM (IST)
Hero Image
प्रियंका गांधी वाड्रा (बाएं) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (दाएं) (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में स्थित गुर्जर समाज के अराध्यस्थल मालासेरी डूंगरी मंदिर के मुख्य पुजारी हेमराज पोसवाल ने शुक्रवार को जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ कर दिया कि मैंने और मंदिर समिति ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दानपात्र में कोई लिफाफा डाला था। साथ ही यह भी नहीं बताया कि कौन सा लिफाफा प्रधानमंत्री का था।

'काल्पनिक है प्रियंका की कहानी'

उन्होंने कहा कि यह अफवाह फैलाई गई है कि प्रधानमंत्री की ओर से मंदिर के दानपात्र में डाले गए लिफाफे को खोलने पर 21 रुपये मिले थे। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दौसा एवं झुंझुनूं में काल्पनिक कहानी बनाकर लिफाफे की चर्चा की है।

पुजारी ने क्या कुछ कहा?

पुजारी ने कहा कि प्रतिवर्ष की तरह इस बार भी भादवीं छठ के मौके पर दानपात्र खोला गया था। इसमें लिफाफे और नकद राशि मिली थी। इस दौरान कुछ स्थानीय राजनेताओं ने अफवाह फैलाई कि प्रधानमंत्री की ओर से डाले गए लिफाफे में 21 रूपये निकले थे। उन्होंने कहा कि मैंने या मंदिर समिति ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग मोदी, मंदिर व सनातन धर्म की छवि खराब करने के लिए अफवाह फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रियंका ने काल्पनिक कहानी सुनाई है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के लिफाफे पर सियासत तेज, BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत; प्रियंका बोलीं- खोखले हैं सरकार के वादे

सनद रहे कि प्रियंका गांधी ने दौसा व झुंझुनूं में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मैंने टीवी पर देखा, पता नहीं सच है कि नहीं, देवनारायण जी के मंदिर में कुछ समय पहले प्रधानमंत्री गए थे। वहां पर उन्होंने एक लिफाफा डाला। प्रधानमंत्री की ओर से दिया लिफाफा खोला गया तो उसमें 21 रूपये निकले थे। बता दें कि 28 जनवरी को पीएम मानासेरी डूंगरी गए थे। वहां दर्शन करने के बाद सभा को संबोधित किया था।

यह भी पढ़ें: साल में 10,000 रुपये और 500 में सिलेंडर, कांग्रेस का बड़ा दांव; प्रियंका गांधी ने किए कई एलान