Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजस्थान के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, पूर्व CM वसुंधरा राजे को बनाया इस सीट से प्रत्याशी

Rajasthan Assembly Election 2023 राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 54 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। बीजेपी ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में 20 अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग हुई। इस बैठक में 54 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई गई।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 21 Oct 2023 03:00 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए BJP की दूसरी लिस्ट जारी, 54 उम्मीदवारों को मिला टिकट

पीटीआई, जयपुर। Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 54 उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

बीजेपी ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में 20 अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग हुई। इस बैठक में 54 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई गई।

झालरापाटन से चुनावी ताल ठोकेंगी वसुंधरा राजे

बीजेपी ने राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को झालरापाटन से टिकट दिया है। इसके अलावा सतीश पूनिया को आमेर से, तारानगर से राजेंद्र राठौड़ और नागौर से ज्योति मिर्धा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

इसके साथ ही बीजेपी ने कन्हैयालाल मीणा को धरियावद से, कन्हैया लाल चौधरी को मालपुरा-टोडारायसिंह से, देवेंद्र जोशी को जोधपुर सूरसागर से, जोगेश्वर गर्ग को जालौर से, जेठानन्द व्यास को बीकानेर-पश्चिम और अशोक डोगरा को टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: खुद को दिलीप कुमार जैसा मानने वाले वो सीएम जो खानपान के थे बड़े शौकीन

वहीं, बीजेपी ने सिद्धि कुमारी को बीकानेर-पूर्व से, महंत प्रताप पुरी को पोखरण से, आदूराम मेघवाल को चौहटन से, जोगेश्वर गर्ग को जालौर से, हमीर सिंह भायल को सिवाना से चुनावी मैदान में उतारा है। इसके साथ ही बीजेपी ने महाराणा प्रताप के वंशज विश्वराज सिंह मेवाड़ को भी टिकट दिया है। बीजेपी ने उन्हें नाथद्वारा से उम्मीदवार घोषित किया है।

बता दें कि बीजेपी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 41 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है।

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: कांग्रेस ने जारी की 33 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, गहलोत-पायलट समेत कई नाम शामिल