Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कौन होगा BJP का चेहरा? PM मोदी ने चित्तौड़गढ़ में किया खुलासा

PM Modi Rajasthan Visit LIVE Updates पीएम मोदी ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में लगभग सात हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हर भ्रष्टाचारी गुंडा दंगाई अत्याचारी और कांग्रेस का हर नेता खुद को राजस्थान की सरकार मान बैठा है।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Mon, 02 Oct 2023 01:29 PM (IST)
Hero Image
PM Modi Rajasthan Visit LIVE Updates: पीएम मोदी ने चित्तौडगढ़ में रैली को किया संबोधित

डिजिटल डेस्क, जयपुर। PM Modi Rajasthan Visit LIVE Updates: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में 7200 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इसके बाद उन्होंने एक रैली को संबोधित भी किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला। 

'कांग्रेस का हर नेता खुद को सरकार मान बैठा है'

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान ने आह्वान कर दिया है कि राजस्थान को बचाएंगे, भाजपा सरकार लाएंगे। उन्होंने कहा कि हर भ्रष्टाचारी, गुंडा, दंगाई, अत्याचारी और कांग्रेस का हर नेता खुद को राजस्थान की सरकार मान बैठा है।

'भाजपा आएगी, पत्थरबाजी रुकवायेगी'

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान बड़े विश्वास और भरोसे से कह रहा है - भाजपा आएगी, गुंडागर्दी जाएगी। भाजपा आएगी, दंगे रुकवायेगी। भाजपा आएगी, पत्थरबाजी रुकवायेगी। भाजपा आएगी, बेईमानी रुकवायेगी। भाजपा आएगी, महिला सुरक्षा लाएगी। भाजपा आएगी, रोजगार लाएगी। भाजपा आएगी, समृद्ध राजस्थान बनाएगी।

पीएम मोदी ने अशोक गहलोत का किया धन्यवाद 

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान की जनता का संदेश कांग्रेस के नेताओं तक पहुंच चुका है। यहां मुख्यमंत्री गहलोत जी को भी पता है कि कांग्रेस सरकार की विदाई का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। आजकल गहलोत जी आग्रह कर रहे हैं कि भाजपा सरकार बनने के बाद उनकी योजनाओं को बंद न किया जाए। पहले तो भाजपा सरकार बनने की बात स्वीकार करने के लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Elections 2023: बीजेपी ने राजस्थान को 7 जोन में बांटा, हर नेता की जिम्मेदारी तय कर मैदान में उतारा

'भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ जरूर होगी कार्रवाई'

पीएम मोदी ने कहा कि मैं राजस्थान की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा सरकार बनने के बाद जनहित की किसी योजना को हम रोकेंगे नहीं, बल्कि उसको अच्छा और बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। ये मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि जिस-जिस ने यहां भ्रष्टाचार किया है, गरीबों के पैसे लुटे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी। यह भी मोदी की गारंटी है।

यह भी पढ़ें: PM को मिले उपहार खरीदने का मौका, नीलामी में शामिल होने के लिए करना होगा ये काम; 100 से लेकर 64 लाख तक के गिफ्ट

उदयपुर में टेलर की हत्या का किया जिक्र

पीएम मोदी ने उदयपुर में टेलर की हत्या का जिक्र कर राजस्थान की कानून और व्यवस्था पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस सरकार जानमाल की सुरक्षा नहीं कर सकती, उसको हटाना बहुत जरूरी है। जो उदयपुर में हुआ, क्या उसकी आपने कल्पना भी की थी! जिस राजस्थान ने दुश्मन पर भी धोखे से वार न करने की परंपरा को जीया है, उस राजस्थान की धरती पर कपड़े सिलाने के बहाने लोग आते हैं और बिना डर एवं खौफ के टेलर का गला काट देते हैं। 

'कमल का फूल होगा भाजपा का चेहरा'

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में भाजपा का एक ही चेहरा होगा। वह है- कमल का फूल। भाजपा कमल के फूल को आगे कर चुनाव लड़ेगी।

महिला आरक्षण का किया जिक्र

प्रधानमंत्री ने महिला आरक्षण विधेयक का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि घमंडिया गठबंधन के नेता महिलाओं को लेकर कैसी-कैसी अपमानजनक बातें कर रहे हैं, ये आए दिन हम देख रहे हैं। वे नहीं चाहते कि महिलाओं को उनका हक मिले, इसलिए बहाने बना रहे हैं, जाति-धर्म के नाम पर भ्रम फैला रहे हैं।

'स्वच्छता अभियान को जनांदोलन बनाने के लिए देशवासियों का आभार' 

उससे पहले, पीएम मोदी ने विकास परियोजनाओं की सौगात देने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम सबके प्रेरणास्रोत पूज्य बापू और लाल बहादुर शास्त्री जी की जन्मजयंती है। कल 1 अक्टूबर को राजस्थान सहित पूरे देश ने स्वच्छता को लेकर एक बहुत बड़ा कार्यक्रम किया। मैं स्वच्छता अभियान को जनांदोलन बना देने के लिए सभी देशवासियों के आभार व्यक्त करता हूं।

'विकास परियोजनाओं में है बापू के मूल्यों का प्रतिबिंब'

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूज्य बापू स्वच्छता, स्वावलंबन और सर्वस्पर्शी विकास के बहुत आग्रही थे। बीते 9 वर्षों में देश ने बापू के इन्हीं मुल्यों को देश ने बहुत अधिक विस्तार दिया है। आज चित्तौड़गढ़ में 7,200 करोड़ रुपये के जिन प्रोजेक्ट्स का शुभारंभ हुआ है, उसमें भी इसका प्रतिबिंब है। 

'हम सभी की आस्था का केंद्र है सांवलिया सेठ मंदिर'

पीएम मोदी ने कहा कि चित्तौड़गढ़ के पास भगवान कृष्ण को समर्पित सांवलिया सेठ मंदिर भी हम सभी की आस्था का केंद्र है। भारत सरकार ने स्वदेश दर्शन योजना के तहत सांवलिया जी के मंदिर में आधुनिक सुविधाओं को जोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि इससे सांवलिया सेठ के भक्तों की सहूलियत और बढ़ेगी। 

'भारत सरकार के लिए प्राथमिकता है राजस्थान का विकास'

राजस्थान का विकास भारत सरकार के लिए बहुत बड़ी प्राथमिकता है। हमने राजस्थान में एक्सप्रेस वे, हाइवे और रेलवे जैसे आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत फोकस किया है।

सांवलिया सेठ मंदिर में की पूजा अर्चना

इसके पहले, प्रधानमंत्री ने चित्तौड़गढ़ के सांवलिया सेठ मंदिर में दर्शन और पूजा- अर्चना की। यह मंदिर भगवान कृष्ण को समर्पित है।

मेहसाणा-बठिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन का उद्घाटन

पीएम मोदी ने चित्तौड़गढ़ में मेहसाणा-बठिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन का उद्घाटन किया। इस पाइपलाइन को 4500 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है।