Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Elections 2023: 'राजस्थान में कांग्रेस ने जल-जंगल, जमीन सब बेचा', PM मोदी बोले- मंत्री और विधायक बेलगाम, जनता त्रस्त

Rajasthan Assembly Election 2023 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बारां के अंता विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि जब तक देश के तीन दुश्मन भ्रष्टाचार वंशवाद और तुष्टिकरण हमारे बीच हैं। तब तक इस संकल्प का पूरा होना मुश्किल है। कांग्रेस इसका सबसे बड़ा प्रतीक है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 21 Nov 2023 01:11 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan Elections 2023: बारां में PM मोदी बोले- भ्रष्टाचार-वंशवाद और तुष्टिकरण का खात्मा जरूरी (फोटो एएनआई)

एएनआई, बारां (राजस्थान)। राजस्थान में होने वाले विधानसभा का चुनाव-प्रचार अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है। इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बारां के अंता विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला।

बारां के अंता में गरजे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के लोगों के साथ बीजेपी के हमेशा से बहुत खास रिश्ते रहे हैं। पीएम ने कहा कि राजस्थान की यही पुकार है कि यहां भाजपा सरकार आ रही है।

भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण की प्रतीक है कांग्रेस- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि भारत की आजादी के 75 साल हो गए हैं। अब हमारे सामने विकसित भारत का लक्ष्य है। राजस्थान को विकसित बनाए बिना भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य अधूरा है, लेकिन जब तक देश के तीन दुश्मन भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण हमारे बीच हैं। तब तक इस संकल्प का पूरा होना मुश्किल है। कांग्रेस इसका सबसे बड़ा प्रतीक है।

— ANI (@ANI) November 21, 2023

'कांग्रेस ने राजस्थान की जनता को लुटेरों, दंगाइयों के हवाले किया'

पीएम मोदी ने राजस्थान सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में मंत्री, विधायक सब बेलगाम हैं और जनता त्रस्त है। कांग्रेस ने राजस्थान की जनता को लुटेरों, दंगाइयों, अत्याचारियों और अपराधियों के हवाले कर दिया है। आज कांग्रेस के समर्थन से राजस्थान में समाज विरोधी ताकतों के हौसले बुलंद हैं। झालावाड़ में दलित युवकों के साथ क्या हुआ, वो पूरे देश ने देखा हैं।

कांग्रेस ने जल, जंगल और जमीन को बेचा- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि मोदी ने कहा कि राजस्थान की लाल डायरी की जमकर चर्चा हो रही है। जैसे-जैसे इस लाल डायरी के पन्ने पलट रहे हैं, जादूगर का चेहरा उतरता जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह लाल डायरी बताती है कि पिछले पांच साल में कांग्रेस सरकार ने आपका जल, जंगल और जमीन को कैसे बेचा है।

राजस्थान से करनी है कांग्रेस की सफाई- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि जो कांग्रेस सरकार जान-माल और सम्मान की सुरक्षा तक नहीं कर सकती। उस सरकार को एक भी पल रहने का हक नहीं है। दीपावली पर हमारी माताएं-बहनें घर के कोने-कोने में सफाई करती हैं। वैसे ही हम सबको मिलकर राजस्थान से कांग्रेस की सफाई करनी ही। किसी भी कोने में कांग्रेस बचनी नहीं चाहिए।

यह भी पढ़ें- Rajasthan Elections 2023: 50 लाख होगी चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा की राशि, लाखों सरकारी नौकरियों का वादा; कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी