Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सनातन धर्म के खिलाफ उदयनिधि स्टालिन के बयान पर भड़के राजनाथ सिंह, कहा- माफी मांगे I.N.D.I.A गठबंधन

राजस्थान के जैसलमेर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर बयान देने को लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी राहुल गांधी और अशोक गहलोत इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं। आइएनडीआइए गठबंधन को देश से माफी मांगनी चाहिए।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Mon, 04 Sep 2023 04:34 PM (IST)
Hero Image
सनातन धर्म पर उदयनिधि की टिप्पणी पर राजनाथ सिंह बोले- माफी मांगे I.N.D.I,A गठबंधन

जैसलमेर, पीटीआई। Rajasthan Assembly Election 2023: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि (Udhayanidhi Stalin) के सनातन धर्म (Sanatan Dharma) पर दिए विवादित बयान को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने सवाल किया कि इस मामले में अभी तक कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अशोक गहलोत चुप क्यों हैं।

'सनातन धर्म का अपमान करने के लिए माफी मांगे I.N.D.I.A गठबंधन' 

राजनाथ सिंह ने राजस्थान में भाजपा की तीसरी परिवर्तन संकल्प यात्रा के शुभारंभ के मौके पर जैसलमेर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए बयान पर उन्होंने कहा,

मैं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पूछना चाहता हूं कि वह इस मुद्दे पर क्यों नहीं बोलते। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे यह क्यों नहीं कहते कि सनातन धर्म पर उनकी सोच क्या है। I.N.D.I.A गठबंधन के सदस्यों को सनातन धर्म के अपमान के लिए माफी मांगनी चाहिए। अन्यथा देश उन्हें माफ नहीं करेगा।

गौरतलब है कि तमिलनाडु के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक सम्मेलन में कहा था कि सनातन धर्म समानता और सामाजिक न्याय के खिलाफ है। इसलिए इसे खत्म कर देना चाहिए। 

डेंगू और मलेरिया से की सनातन धर्म की तुलना

उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया और कोरोना वायरस से की थी। उन्होंने कहा कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि उन्हें खत्म कर देना जाना चाहिए। हालांकि, उदयनिधि के बयान को लेकर देश की सियासत गर्माई हुई है। भाजपा ने बयान की कड़ी निंदा करते बयान को वापस लेने और देश से माफी मांगने की मांग की है।

राहुल गांधी पर किया कटाक्ष

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी पर कटाक्ष भी किया। उन्होंने कहा कि चंद्रयान चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफलतापूर्वक उतर गया, लेकिन 'राहुलयान' न तो लॉन्च किया जा सका और न ही लैंड हो पाया।