Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों ने बदला राजनीतिक माहौल, 5 राज्यों में दिखेगा इसका असर' जयराम रमेश का BJP पर हमला

राजस्थान (Rajasthan) में विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए बेहद ही कम समय बच गया है। इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने भाजपा पर हमला बोला है। जयपुर में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में रमेश ने दावा किया कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों ने देश के राजनीतिक माहौल में बदलाव ला दिया है और इसका असर छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश तेलंगाना और राजस्थान के आगामी चुनावों में दिखाई देगा।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sat, 11 Nov 2023 01:37 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश का BJP पर हमला (Image: ANI)

पीटीआई, जयपुर। Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 25 नवंबर को मतदान होने है। इससे पहले कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने जयपुर में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन कर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों ने देश के राजनीतिक माहौल में बदलाव ला दिया है और इसका असर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और राजस्थान के आगामी चुनावों में दिखाई देगा।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से आया बदलाव 

गौरतलब है कि, कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने दावा किया था कि राजस्थान में एक बार कांग्रेस की सरकार आएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर में जयराम ने कहा था कि कांग्रेस फिर सत्ता में आ रही है, क्योंकि हमने कांग्रेस के लिए जनादेश मांगा है। हालांकि, जनादेश मिलने पर मुख्यमंत्री कौन होगा, यह विधायक तय करेंगे। दरअसल, जयराम रमेश से कांग्रेस रिपीट होने के बाद मुख्यमंत्री को भी रिपीट किए जाने को लेकर सवाल पूछा गया था, जिस पर उन्होंने ये जवाब दिया।

पीएम मोदी का कांग्रेस की सरकार पर हमला

वहीं, 9 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उदयपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में राजस्थान के लोगों के साथ मानवता को शर्मसार करने वाली वारदातें हो रही हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कन्हैयालाल के साथ हुए आतंकी घटना का जिक्र किया और कहा कि इस हमले के बाद से कांग्रेस सरकार पर बहुत बड़ा दाग लगा है। ऐसी जघन्य वारदात उदपुर में इसलिए हुई क्योंकि यहां आतंकियों के साथ सहानुभूति रखने वाली कांग्रेस की सरकार है।

सचिन पायलट ने किया दावा 

जयराम रमेश के अलावा राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी भाजपा पर निशाना साधते हुए दावा किया था कि राजस्थान सहित चार राज्यों में भाजपा चुनाव हार रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी।

छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्यप्रदेश में हवा कांग्रेस के पक्ष में है। इन तीनों राज्यों में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी। पायलट ने कहा, भाजपा कांग्रेसी नेताओं से इतनी भयभीत है कि विभिन्न एजेंसियों को उनके ठिकानों पर भेज रही है। बुधवार को टोंक में मीडिया से बात करते हुए पायलट ने कहा,केंद्र सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

यह भी पढ़े: Rajasthan: 'चार राज्यों में कांग्रेस की बनेगी सरकार, BJP हार रही चुनाव' सचिन पायलट ने किया दावा

यह भी पढ़े: मेवाड़ से गुजरता है राजस्थान की सत्ता का रास्ता, जिस पार्टी ने अधिक सीटें जीती; उसी की बनी सरकार