Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Elections 2023: 'गलतियों को करें नजरअंदाज, राज्य के हित में डालें वोट', CM गहलोत ने की मतदान की अपील

Rajasthan Elections 2023 राजस्थान में आज विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मतदाताओं से वोट की अपील की है। उन्होंने वोटरों से अपील करते हुए कहा कि राज्य के हितों को ध्यान में रखते हुए मतदाता अपना वोट डालें। इसके साथ ही सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस की जीत का दावा किया।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 25 Nov 2023 07:57 AM (IST)
Hero Image
Rajasthan Elections 2023: 'गलतियों को करें नजरअंदाज, राज्य के हित में डालें वोट', CM गहलोत ने की मतदान की अपील

एएनआई, जयपुर (राजस्थान)। राजस्थान में आज विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मतदाताओं से वोट की अपील की है। उन्होंने वोटरों से अपील करते हुए कहा कि राज्य के हितों को ध्यान में रखते हुए मतदाता अपना वोट डालें।

अशोक गहलोत ने किया कांग्रेस की जीत का दावा

इसके साथ ही सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस की जीत का दावा किया। गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार की योजनाएं तभी तक जारी रह पाएंगी, जब कांग्रेस की दोबारा राजस्थान की सत्ता में वापसी होगी। अगर भाजपा सत्ता में आ गई तो उनकी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाएं बंद कर दी जाएंगी।

सीएम गहलोत ने की लोगों से मतदान की अपील

सीएम गहलोत ने कहा कि मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि अगर कोई गलती हुई है तो उसे नजरअंदाज करें और राज्य के हित को ध्यान में रखते हुए अपने वोट का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि हमने राज्‍यों के कल्‍याण को ध्‍यान में रखते हुए कई योजनाएं भी शुरू की हैं, जो केवल तभी मजबूत हो सकती हैं, जब हमारी सरकार राज्य की सत्ता पर फिर से काबिज हो। अगर भाजपा सत्ता में आती है तो उन योजनाओं को बंद किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Hindi News Today: राजस्थान में मतदान हुए शुरु, PM मोदी आज तेलंगाना में करेंगे जनसभा; इजरायल और हमास समेत बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार होगी रिपीट- अशोक गहलोत

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान अशोक गहलोत ने पार्टी की जीत पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि राज्य में इस बार कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी। अभी जनता का मूड सरकार को फिर से लाने का है। केरल में 70 साल तक कांग्रेस और सीपीआई (एम) बारी-बारी से सत्ता में आती थीं, लेकिन इस बार सीपीआई (एम) की सरकार दोबारा बनी, क्योंकि उन्होंने अच्छा काम किया था।

सीएम के नाम पर अंतिम फैसला पार्टी लेगी- गहलोत

गहलोत ने राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला पार्टी आलाकमान करेगी। इसके अलावा उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम के दिल में दर्द है कि वे राजस्थान सरकार को गिराने में सक्षम नहीं हैं, जैसा उन्होंने मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में किया था।

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election Voting LIVE: राजस्‍थान की 199 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू, सीएम गहलोत, वसुंधरा राजे और सचिन पायलट समेत कई नेताओं की किस्मत होगी EVM में कैद