Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: 'चार राज्यों में कांग्रेस की बनेगी सरकार, BJP हार रही चुनाव' सचिन पायलट ने किया दावा

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहाराजस्थान सहित चार राज्यों में भाजपा चुनाव हार रही है। बुधवार को टोंक में मीडिया से बात करते हुए पायलट ने कहाकेंद्र सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। पायलट ने कहा लगातार माहौल कांग्रेस के पक्ष में बन रहा है। हमारे नेता एकजुटाता से काम कर रहे हैं। भाजपा में कहीं न कहीं बिखराव भी है और घबराहट भी है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 08 Nov 2023 07:34 PM (IST)
Hero Image
'चार राज्यों में कांग्रेस की बनेगी सरकार, BJP हार रही चुनाव (Image: ANI)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा, राजस्थान सहित चार राज्यों में भाजपा चुनाव हार रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी। छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्यप्रदेश में हवा कांग्रेस के पक्ष में है। इन तीनों राज्यों में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी।

पायलट ने कहा, भाजपा कांग्रेसी नेताओं से इतनी भयभीत है कि विभिन्न एजेंसियों को उनके ठिकानों पर भेज रही है।बुधवार को टोंक में मीडिया से बात करते हुए पायलट ने कहा,केंद्र सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

'बिखराव भी है और घबराहट भी है'

पायलट ने कहा, लगातार माहौल कांग्रेस के पक्ष में बन रहा है। हमारे नेता एकजुटाता से काम कर रहे हैं। भाजपा में कहीं न कहीं बिखराव भी है और घबराहट भी है। बिखराव तो जनता को दिख रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने राजस्थान में 2018 के विधानसभा चुनाव का घोषणा पत्र पूरी तरह से लागू किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास को लेकर भाजपा के पास कोई योजना नहीं है।

ये चुनाव जीतने के लिए धर्म को राजनीति से जोड़ने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा मंदिर और मस्जिद की बात कर रही है। ऐसे में निर्वाचन आयोग को संज्ञान लेना चाहिए। चुनाव विकास के मुददों पर होना चाहिए।

यह भी पढ़े: मेवाड़ से गुजरता है राजस्थान की सत्ता का रास्ता, जिस पार्टी ने अधिक सीटें जीती; उसी की बनी सरकार

यह भी पढ़े: Rajasthan Election 2023: 'राजस्थान में बीजेपी को मिलेगा प्रचंड बहुमत', शेखावत ने कांग्रेस को बताया डूबता जहाज