Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Assembly Elections: 'जादूगर मुख्यमंत्री ने माना उनकी सरकार ने कोई काम नहीं किया', पीएम मोदी का अशोक गहलोत पर हमला

राजस्थान विधानसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने जीत के लिए जान फूंक दी है। इस कड़ी में पीएम मोदी शनिवार को नागौर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सिर्फ कुर्सी बचाने में लगी है। उसने जनता के साथ सिर्फ विश्वासघात किया है। अब समय आ गया है कि कांग्रेस को हटाना है और बीजेपी को लाना है।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 05:05 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान विधानसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने जीत के लिए जान फूंक दी है।

एएनआई, जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने जीत के लिए जान फूंक दी है। इस कड़ी में पीएम मोदी शनिवार को नागौर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सिर्फ कुर्सी बचाने में लगी है। उसने जनता के साथ सिर्फ विश्वासघात किया है। अब समय आ गया है कि कांग्रेस को हटाना है और बीजेपी को लाना है।

कांग्रेस ने डगर-डगर पर विश्वासघात किया

उन्होंने चुनावी मंच से गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, "राजस्थान में कांग्रेस ने पांच साल में डगर-डगर पर आपको विश्वासघात के सिवा और कुछ नहीं दियया है। कांग्रेस ने आपको कुशासन वाली सरकार दी। कांग्रेस ने आपको भ्रष्ट और घोटालों वाली सरकार दी, जहां सामान्य मानविकी जान सुरक्षित नहीं। जहां बहनों-बेटियों का सम्मान सुरक्षित नहीं। कांग्रेस ने राजस्थान को उस मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया है...और कहते हैं न जुबान पर दिन में एकात बार सरस्वती आ जाती है, तो स्वाभाविक रूप से आपकी जुबान से सच निकल जाता है। अभी-अभी आपके जादूगर मुख्यमंत्री के साथ ऐसा ही हुआ।"

यह भी पढ़ें: Exclusive: 'किसी एक व्यक्ति के कहने से कोई मुख्यमंत्री नहीं बनता', सचिन पायलट का अहम बयान

'जादूगर मुख्यमंत्री' कुर्सी बचाने में जुटे रहे

उन्होंने कहा, "यहां के जादूगर मुख्यमंत्री ने खुद एक सच्चाई स्वीकार की है। उन्होंने खुद स्वीकार किया कि उनके उम्मीदवारों, उनके विधायकों ने कोई काम नहीं किया। ये उनके शब्द हैं, क्योंकि वो यहां अपनी कुर्सी बचाने में ही जुटे रहे। अब ऐसा हाल जिस कांग्रेस का हो, जो अपने में ही खोये हों, वो आपके लिए क्या करेंगे। दिल्ली दरबार अपने ही सीएम की कुर्सी को लूटने में बहुत बिजी और सीएम उनसे निपटने में बिजी हैं। इन लोगों ने राजस्थान की जनता को अपने हाल पर छोड़ दिया था। अब चुनाव का समय आया है, तो ये लोग बे-मन से साथ साथ फोटो खिंचवा रहे हैं।"

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election: खरगे-गहलोत ने इंजीनियर हर्षाधिपति वाल्मिकी से की मुलाकात, पूर्व कांग्रेस विधायक ने की थी पिटाई

कांग्रेस हाथ मिलाने का दिखावा करती है

मोदी ने कहा, "मैं एक परिवार को जानता हूं। एक मैडम ने अपने सब परिचितों को एक दिन कार्ड छापकर निमंत्रण भेजा। निमंत्रण कार्ड में उन्होंने लिखवाया कि हमारे यहां सेंचुरी का इवेंट है। आप सब जरूर आइए। इनके कार्ड से सबको आश्चर्य हुआ कि इनके घर में ये सेंचुरी का इवेंट क्या है।"

प्रधानमंत्री ने आग कहा, "जब लोग आश्चर्यचकित होकर गए तो मैडम ने सबसे कहा कि हमारे यहां सेंचुरी का इवेंट होने जा रहा है और आप लोग उसके साक्षी हैं। वो बोलीं कि मेरे पति देव ने अब तक 99 बार सिगरेट छोड़ी है, और आज 100वीं बार छोड़ने वाले हैं। मतलब आप समझ गए होंगे कि उन्होंने एक बार भी सिगरेट नहीं छोड़ी होगी। ठीक वैसा ही यहां बार-बार हाथ मिलन का कार्यक्रम होता है। इनके भी हाथ मिलन की पांच साल में सेंचुरी हो गई है, लेकिन मिलाप एक बार भी नहीं हुआ, क्योंकि दिल में खटास है...फिर भी यह लोग हाथ मिलाने का दिखावा कर रहे हैं।"

राजस्थान में पांच साल में 100 सीएम

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले पांच साल में राजस्थान में 100 सीएम थे। अपने अपने क्षेत्र में हर माफिया, हर दंगाई, हर दबंग खुद को कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री से कम मानता ही नहीं था। इसलिए ही यहां महिलाओं पर, दलितों, वंचितों पर अत्याचार चरम पर है।

उन्होंने कहा कि यहां नागौर में भी दलित युवाओं की कुचल-कुचलकर हत्या की गई। बेटियों के साथ गैंगरेप किया गया। हालात ये हैं कि यहां साधु-संत और पुजारी भी सुरक्षित नहीं है। ऐसा कोई त्योहार नहीं जब राजस्थान में कर्फ्यू न लगाना पड़ा हो। यह सबकुछ कांग्रेस के तुष्टीकरण मॉडल की ही देन है।

पीएम मोदी ने नागौर में कहा, "कई महीनों से राजस्थान की लाल डायरी की बड़ी चर्चा है। लाल डायरी में कांग्रेस के अपने ही नेता ने कांग्रेस के कुशासन की कथा को पूरे विस्तार से लिखा है। तभी मुख्यमंत्री का अपना बेटा यह लिखकर देने को तैयार है कि पापा की सरकार इस बार नहीं आने वाली।"