Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan CM Candidate: वसुंधरा राजे का 'शक्ति प्रदर्शन' जारी, 10 विधायकों ने की पूर्व CM से मुलाकात

भाजपा के कुछ नवनिर्वाचित विधायकों ने रविवार को राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर मुलाकात की। समाचार सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में मंगलवार को विधायक दल की बैठक होगी। दो बार मुख्यमंत्री रहीं राजे सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे चल रही हैं। इससे पहले सोमवार और मंगलवार को कई बीजेपी विधायकों ने राजे से मुलाकात की थी।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Sun, 10 Dec 2023 04:27 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भाजपा के दस विधायकों ने मुलाकात की।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, जयपुर। Rajasthan Election 2023। राजस्थान में सीएम चेहरे को लेकर सस्पेंस बरकरार है। इसी बीच भाजपा के कुछ नवनिर्वाचित विधायकों ने रविवार (10 दिसंबर) को राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर मुलाकात की।

समाचार सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान में मंगलवार को विधायक दल की बैठक होगी। राजनाथ सिंह 12 नवंबर को जयपुर पहुंच सकते हैं। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि अजय सिंह और बाबू सिंह समेत करीब 10 विधायक वसुंधरा राजे के आवास पर थे।

विष्णुदेव साय को मिली छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी

दो बार मुख्यमंत्री रहीं राजे सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे चल रही हैं। हालांकि, कुछ दिनों पहले भाजपा नेताओं ने जानकारी दी थी कि तीनों राज्य, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी नए चेहरे को मौका देगी। वहीं, रविवार को बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के सीएम पद के नाम का एलान करते हुए विष्णुदेव साय को राज्य की जिम्मेदारी दे दी।

कुछ दिनों पहले दिल्ली में वसुंधरा बीजेपी नेताओं से की थी मुलाकात

इससे पहले सोमवार और मंगलवार को कई बीजेपी विधायकों ने राजे से मुलाकात की थी और इन मुलाकातों को शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा गया था। वह हाल ही में दिल्ली में थीं, जहां उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी। पार्टी ने विधायक दल की बैठक की निगरानी के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह समेत तीन पर्यवेक्षकों की घोषणा पहले ही कर दी है।

5 जनवरी को करणपुर में होगा मतदान 

30 नवंबर को घोषित विधानसभा चुनाव नतीजों में बीजेपी को 115 सीटें मिलीं, जबकि कांग्रेस को 69 सीटें हासिल हुईं। राज्य की 200 में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव हुए थे। बताते चलें कि कांग्रेस उम्मीदवार के निधन के कारण करणपुर में विधानसभा चुनाव को स्थगित कर दिया गया था। 5 जनवरी को इस विधानसभा के लिए चुनाव होंगे और 8 जनवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Rajasthan में मुख्यमंत्री के साथ बनाए जा सकते हैं दो उप मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक को लेकर आया बड़ा अपडेट