Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023: अजमेर में गृह मंत्री अमित शाह की चुनावी रैली, कहा- पांच साल कांग्रेस ने जमकर किया भ्रष्टाचार

राजस्थान चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोरो-शोरों से चुनावी प्रचार में जुटी हुई है इसी कड़ी में भाजपा नेता और गृह मंत्री अमित शाह आज राजस्थान के अजमेर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा और उसे सबसे भ्रष्ट पार्टी बताई। यहां पहुंचकर गृह मंत्री शाह ने लोगों को भाजपा सरकार को वोट देने की अपली की।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Fri, 17 Nov 2023 05:11 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान के अजमेर में गृह मंत्री अमित शाह की चुनावी रैली

ऑनलाइन डेस्क, जयपुर। चुनावी राज्य राजस्थान में चुनावी सरगर्मी बनी हुई है। सभी पार्टियां जोरो-शोरों से चुनावी प्रचार में जुटी हुई है, इसी कड़ी में भाजपा नेता और गृह मंत्री अमित शाह आज राजस्थान के अजमेर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने मौजूदा सरकार पर जमकर निशाना साधा और गहलोत सरकार की कई खामियां गिनाईं।

'अबकी बार डबल इंजन सरकार के लिए वोट करें'

गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, "आने वाले चुनाव में जब वोट डालें, तो ये मत सोचिएगा कि किसी को विधायक बनाने जा रहे हैं, भाजपा की सरकार बनाने जा रहे हैं। आपका एक वोट नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए है। अपने पांच साल तक कांग्रेस की सरकार देखी है, इन पांच साल में कांग्रेस ने सबसे बड़ा काम भ्रष्टाचार करने का काम किया है।"

कांग्रेस सरकार पर जमकर साधा निशाना

अजमेर के विजयनगर में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "5 साल में जितने पेपर लीक हुए है, उससे राजस्थान के 1 करोड़ 40 लाख युवाओं का जीवन बर्बाद हो गया। कांस्टेबल भर्ती का पेपर, SI भर्ती का पेपर, चिकित्सा अधिकारी का पेपर, वन रक्षक भर्ती का पेपर लीक हुआ, जिन्होंने इतने पेपर लीक करवाए वो क्या राजस्थान का भला कर सकते हैं? गहलोत सरकार के राज में माताएं और बहनें असुरक्षित हैं।"

उन्होंने कहा, "अपराध, तुष्टिकरण, महिलाओं और दलितों पर अत्याचार के मामले में भी राजस्थान पहले नंबर पर है। भ्रष्टाचार के मामले में भी नंबर वन है। महिलाओं से दुष्कर्म के मामले में भी नंबर वन है। पेपर लीक के मामले में भी नंबर वन है। गहलोत सरकार ने राजस्थान के लोगों का जीना हराम कर दिया है। अगर कांग्रेस दोबारा सत्ता में आई तो पीएफआई जैसे संगठन को खुली छूट मिल जाएगी।"

कांग्रेस सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया

गृह मंत्री शाह ने कहा, "गहलोत सरकार ने काली-सिंध बांध के नाम पर ढाई सौ करोड़ रुपये का घोटाला किया। राशन में भी एक हजार करोड़ रुपये का घपला किया। जो गरीबों के राशन तक खा जाता है, वो कभी राजस्थान का भला नहीं कर सकता। इन्होंने पूरे राजस्थान को कांग्रेस पार्टी का एटीएम बनाकर रखा है, इसलिए ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना है।"

गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा, "गहलोत सरकार ने वोटबैंक की राजनीति के लिए राजस्थान में सभी सीमाएं लांघ दी है। उदयपुर में कन्हैया लाल की दिनदहाड़े हत्या हुई, लेकिन इनके मुंह से एक शब्द तक नहीं निकला। इन्होंने राजस्थान को दंगों का प्रदेश बना दिया है।"

राम मंदिर का किया जिक्र

अमित शाह ने कहा, "देश आजाद हुआ तब से कांग्रेस, अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे को अटका रही थी, लटका रही थी, भटका रही थी। जब मोदी जी 2019 में दोबारा प्रधानमंत्री बने तो राम मंदिर का भूमि पूजन किया। अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है और 22 जनवरी, 2024 को मोदी जी प्राण प्रतिष्ठा भी करने वाले हैं।"

यह भी पढ़ें: Rajasthan Polls: 'भाजपा के पास नहीं है कोई CM चेहरा', प्रियंका गांधी बोलीं- राजस्थान में बिखरी हुई है पार्टी

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election: कांग्रेस प्रत्याशियों के काफिले पर पथराव, महवा से ओमप्रकाश हुडला और सिरोही से संयम लोढ़ा लड़ रहे चुनाव