Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023: मतदान करने के बाद PM Modi पर अशोक गहलोत का तंज, कहा- उनके भाषणों में...

सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र में अपना वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि मोदी जी के भाषणों में कोई दम नहीं है। यह राज्य विधानसभा चुनाव है। यह मोदी जी का चुनाव नहीं है हम यहीं रहेंगे। हम विकास के बारे में बात करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा वादा की गई सात गारंटियों की क्षमता बहुत अधिक है।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Sat, 25 Nov 2023 12:05 PM (IST)
Hero Image
अशोक गहलोत ने सरदारपुर विधानसभा में डाला वोट

एएनआई, जयपुर। आज सुबह सात बजे से राजस्थान के 199 सीटों पर मतदान जारी है, जहां मतदाता 1,863 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला कर रहे हैं। इसी बीच, सरदारपुरा में अपना वोट डालने के बाद, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके भाषणों में सार की कमी है। सीएम गहलोत ने भी कांग्रेस की जीत पर भरोसा जताते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार फिर से सत्ता में लौटेगी।

पीएम मोदी पर गहलोत ने कसा तंज

सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र में अपना वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए, गहलोत ने कहा, "मोदी जी के भाषणों में कोई दम नहीं है। यह राज्य विधानसभा चुनाव है। यह मोदी जी का चुनाव नहीं है, हम यहीं रहेंगे। हम विकास के बारे में बात करेंगे।"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस राजस्थान में सरकार दोहराएगी। आज के बाद भाजपा दिखाई नहीं देंगे और परिणाम घोषित किए जाएंगे। वे अगली बार पांच साल बाद आएंगे।" उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा वादा की गई सात गारंटियों की क्षमता बहुत अधिक है।

घबराई हुई है बीजेपी- वैभव गहलोत

सरदारपुरा में अपना वोट डालने के बाद कांग्रेस नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मुझे विश्वास है कि कांग्रेस को राज्य में बहुमत मिलेगा। बीजेपी घबराई हुई है, क्योंकि उन्हें पता है कि वे राज्य में हार जाएंगे।"

उन्होंने कहा कि सरकार पिछले पांच सालों में लोगों के प्रति समर्पित रही है। लाल डायरी और एक मामले में अपने ऊपर लगे आरोपों पर बोलते हुए जूनियर गहलोत ने कहा, "ये मनगढ़ंत बातें हैं, इस मनगढ़ंत डायरी और इन आरोपों के बारे में भगवान ही बेहतर जानता है। मैं इन बातों का जवाब नहीं देता।"

199 सीटों पर हो रहा मतदान

सत्तारूढ़ कांग्रेस एक और कार्यकाल की उम्मीद लगाए हुए हैं, जबकि भाजपा अशोक गहलोत सरकार को बदलने की कोशिश कर रही है। पार्टी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पर भरोसा है। सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा सहित प्रमुख राजनीतिक दलों के कई दिनों के चुनावी प्रचार अभियान के बाद शनिवार को राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर मतदान शुरू हुआ।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: राजस्थान चुनाव में बन रही नई परंपरा! 200 नहीं बल्कि 199 सीटों पर हो रहा मतदान; जानें वजह

कांग्रेस प्रत्याशी के निधन से टला मतदान

कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण करणपुर निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव स्थगित कर दिया गया। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और मतदाता शाम 6 बजे तक मतदान कर सकते हैं। एक चुनाव अधिकारी के अनुसार, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

मालूम हो कि 2018 में कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं, जबकि बीजेपी के हाथ 73 सीटें ही लगी थीं। गहलोत ने बीएसपी विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सीएम पद संभाला है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Elections 2023: 'वोटिंग का बनाएं नया रिकॉर्ड', राजस्थान की जनता से PM मोदी की अपील