Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023: BJP का बड़ा दांव, 7 सांसदों को मैदान में उतारा; 41 प्रत्याशियों की सूची जारी

बीजेपी ने राजस्थान में आगामी चुनाव के लिए 41 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बता दें कि इन 41 उम्मीदवारों में से 7 सांसदों को भी टिकट दिया गया है। इस सूची में झोटवाड़ा से राज्यवर्धन सिंह राठौड़ विद्याधर नगर से दीया कुमारी तिजारा से बाबा बालकनाथ सपोटरा से हंसराज मीना और सवाई माधोपुर से किरोड़ी लाल मीना को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

By Shalini KumariEdited By: Shalini KumariUpdated: Mon, 09 Oct 2023 04:47 PM (IST)
Hero Image
भाजपा ने की 41 उम्मीदवारों की सूची जारी

एजेंसी, जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 41 उम्मीवारों का नाम जारी किया गया है। मालूम हो कि इन 41 उम्मीवारों में सात सांसदों का नाम भी शामिल हैं। इस बार सांसदों को टिकट देकर भाजपा बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है।

इन सांसदों को मिला टिकट

आगामी चुनाव के लिए भाजपा ने झोटवाड़ा से राज्यवर्धन सिंह राठौड़, विद्याधर नगर से दीया कुमारी, तिजारा से बाबा बालकनाथ, मंडावा से नरेंद्र कुमार, संचोरी से देवजी पटेल, सपोटरा से हंसराज मीना और सवाई माधोपुर से किरोड़ी लाल मीना को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023 Date: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों का हुआ एलान, इस दिन डाले जाएंगे वोट

इन दिग्गजों का नाम नहीं शामिल

सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी चंद्रमोहन मीना को बस्सी (जयपुर) से टिकट दिया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खेमे से राजपाल सिंह शेखावत और नरपत सिंह राजवी का नाम पहली सूची में नहीं है।

23 नवंबर को होगा मतदान

चुनाव आयोग ने सोमवार को ही राजस्थान समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। चुनाव आयोग के मुताबिक, राजस्थान की सभी 200 सीटों पर 23 नवंबर को मतदान होगा। वहीं, चुनाव के परिणाम को 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। मालूम हो कि तारीखों के ऐलान होने के साथ ही राज्य में आचार संहिता लागू हो गई है। 

यह भी पढ़ें: Code Of Conduct: क्या होती है आचार संहिता? कब और क्यों लागू होते हैं चुनावी नियम; पढ़ें सभी सवालों के जवाब