Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, सीएम गहलोत के विश्वस्त दाधीच हुए भाजपा में शामिल

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका देते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी सहयोगी और जोधपुर के पूर्व मेयर रामेश्वर दाधीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। जोधपुर के पूर्व मेयर ने आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए सूरसागर निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Fri, 10 Nov 2023 12:26 PM (IST)
Hero Image
रामेश्वर दाधीच ने कांग्रेस छोड़ थामा भाजपा का हाथ

जागरण संवाददाता,जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी सहयोगी और जोधपुर के पूर्व मेयर रामेश्वर दाधीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। दाधीच जोधपुर नगर निगम के पूर्व महापौर हैं।

कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में ली सदस्यता

दौसा के कांग्रेस  नेता विनोद शर्मा सहित विभिन्न पार्टियों व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। बृहस्पतिवार को केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री  प्रह्लाद जोशी,जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी दाधीच सहित अन्य नेताओं का भाजपा में शामिल होने पर दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया। दाधीच सूरसागर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस ने इस सीट से शहजाद खान को टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Polls: राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा के बागी बिगाड़ रहे समीकरण, कई सीटों पर दोनों पार्टियों के लिए बने मुसीबत

टिकट न मिलने से नाराज

टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर दाधीच ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया था। बृहस्पतिवार को उन्होंने चुनाव मैदान से हटने की घोषणा की है।दाधीच ने आरोप लगाया कि सीएम गहलोत ने अपने राजनीतिक समीकरण साधने के लिए मुस्लिम नेता को टिकट दिया है। उल्लेखनीय है कि जोधपुर गहलोत का गृह शहर है। उधर भाजपा के प्रदेश मीडिया विभाग की ओर से बताया गया कि पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के पक्ष में 17 बागी चुनाव मैदान से हटे हैं।

गिर्राज सिंह मलिंगा ने भी छोड़ा कांग्रेस का साथ

इससे पहले 6 नवंबर को बारी से कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे और कहा था कि उन्होंने पार्टी इसलिए बदली, क्योंकि पार्टी में एक-एक कर नेताओं को निशाना बनाया जा रहा था। मध्य प्रदेश उन पांच राज्यों में से एक है, जहां 17 नवंबर को एक चरण में मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायक चुने जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Polls 2023: 'राजस्थान में सरकार फिर आएगी, पर...', मुख्यमंत्री पद को लेकर क्या बोले जयराम रमेश