Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election: '500 रुपये में गैस सिलेंडर, पुरानी पेंशन योजना, महिला को 10 हजार रुपये'; कांग्रेस के सात चुनावी वादे

राजस्थान विधानसभा को लेकर कांग्रेस ने अपने चुनावी अभियान को और तेज कर दिया है। इसी कड़ी में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आज दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जनता से कई चुनावी वादे किए। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम अशोक गहलोत के साथ राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटसारा और प्रदेश प्रभारी सुखजिंदक रंधावा मौजूद थे। इस दौरान कांग्रेस ने जनता से सात चुनावी वादे किए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Fri, 27 Oct 2023 03:14 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने जनता से किए सात चुनावी वादे

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा को लेकर कांग्रेस ने अपने चुनावी अभियान को और तेज कर दिया है। इसी कड़ी में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आज दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जनता से कई चुनावी वादे किए। सीएम गहलोत ने इस कॉन्फ्रेंस के दौरान जनता से वादा किया है कि यदि इस बार सत्ता में अगर एक बार फिर कांग्रेस आती है, तो वे अपने सभी चुनावी वादों को पूरा करेगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में किए सात चुनावी वादे

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम अशोक गहलोत के साथ राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटसारा और प्रदेश प्रभारी सुखजिंदक रंधावा मौजूद थे। इस दौरान कांग्रेस ने जनता से सात चुनावी वादे किए हैं।

  1. कॉलेज के पहले साल में छात्रों को फ्री लैपटॉप और टेबलेट दिया जाएगा।
  2. प्राकृतिक आपदा में नुकसान के लिए 15 लाख रुपये के बीमा कवर की घोषणा की। 
  3. सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना सुनिश्चित करने के लिए एक कानून पारित किया जाएगा।
  4. छत्तीसगढ़ की तर्ज पर पशुधन गारंटी, 2 रुपए प्रति किलो गोबर खरीदेगी सरकार।
  5. हर छात्र को अंग्रेजी माध्यम के शिक्षा की गारंटी दी गई है।
  6. घर की मुखिया महिला को सालाना10 हजार रुपये दिए जाएंगे।
  7. 1.4 करोड़ परिवारों को 500 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर मुहैया कराए जाएंगे।

कुत्तों से ज्यादा घूम रही ईडी

इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान सीएम गहलोत ने कहा, "ये दुर्भाग्य की बात है कि एक चुनावी राज्य के मुख्यमंत्री को कहना पड़े कि इस देश में ED कुत्तों से ज्यादा घूम रही है, इससे बड़ा दुर्भाग्य किसी देश के लिए क्या होगा? मुझे गुस्सा आता है कि कांग्रेस ने 76 साल से जिस देश को एक रखा, इंदिरा गांधी शहीद हो गईं, राजीव गांधी शहीद हो गए, जिन्होंने देश के लिए त्याग किया हो, आप इतिहास से उनका नाम हटा रहे हो।"

— ANI (@ANI) October 27, 2023

यह भी पढ़ें: Rajasthan Elections: भारत आदिवासी पार्टी ने उम्मीदवारों की जारी की पहली सूची, क्या होगा चुनावों पर असर

पीएम मोदी पर साधा निशाना

जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "पीएम मोदी हमारे 'गारंटी मॉडल' का पालन कर रहे हैं।" सीएम गहलोत ने कहा, "राजस्थान के कांग्रेस प्रमुख ने सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों, निर्णयों का इतना प्रचार किया है। हालांकि, ईडी उनके घर तक पहुंच गई, यह केवल उन्हें निशाना बनाने के लिए पहुंची है क्योंकि वह सरकार के बारे में बहुत कुछ बोलते हैं।"

यह भी पढ़ें: Rajasthan Elections: राजस्थान में हनुमान बेनीवाल के साथ चुनाव लड़ेगी आजाद समाज पार्टी, गठबंधन की हुई घोषणा