Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election: चुनावी मंथन में जुटी कांग्रेस, जयपुर में हुई राजस्थान कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

जयपुर में सोमवार को कांग्रेस के कई नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में राजस्थान कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई के साथ पार्टी के अन्य नेता शामिल हुए। बैठक में शामिल हुए गहलोत सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता की आवाज पर चलती है आम आदमी क्या सोचता है उसकी नजर में जन प्रतिनिधि क्या होना चाहिए।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Mon, 28 Aug 2023 02:43 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan Election 2023 : जयपुर में सोमवार को कांग्रेस के कई नेताओं की बैठक हुई।(फोटो सोर्स: जागरण)

जयपुर, एएनआई। राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस (Rajasthan Election 2023) समेत तमाम राजनीतिक दल  जोर-शोर से चुनावी प्रचार-प्रसार में जुट चुके हैं। जयपुर में सोमवार को कांग्रेस के कई नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में राजस्थान कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी (Rajasthan Congress Screening Committee)  के अध्यक्ष गौरव गोगोई के साथ पार्टी के अन्य नेता शामिल हुए। राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जयपुर में बैठक हुई।

बैठक के दौरान प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और सह प्रभारी अमृता धवन भी मौजूद रहीं। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, ममता भूपेश, टीकाराम जूली, गोविंदराम मेघवाल, रमेश मीना, मुरारी लाल मीना  जैसे नेताओं ने भी बैठक में शिरकत की।

कांग्रेस पार्टी जनता की आवाज पर चलती है: प्रताप सिंह खाचरियावास

बैठक में शामिल हुए गहलोत सरकार (Ashok Gehlot)  के कैबिनेट कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा,"कांग्रेस पार्टी जनता की आवाज पर चलती है, आम आदमी क्या सोचता है, उसकी नजर में जन प्रतिनिधि क्या होना चाहिए, इन सबको ध्यान में रखकर कांग्रेस टिकट देती है।''

उन्होंने आगे कहा कि आज बीजेपी के नेता कांग्रेस को रोज गाली देते हैं और जनता बीजेपी को गाली दे रही है क्योंकि जो गैस सिलेंडर राजस्थान में गहलोत सरकार 500 में दे रही है, केंद्र सरकार उसके लिए 1100 से 1200 तक वसूल रही है। बता दें कि इस साल नवंबर या दिसंबर महीने में राजस्थान विधानसभा चुनाव करवाया जा सकता है।

 राजस्थान में कांग्रेस के पक्ष में माहौल: ममता भूपेश

बैठक की जानकारी देते हुए राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा,"स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष यहां आए हैं और मुझे लगता है कि इससे चुनाव प्रक्रिया को और मजबूती मिलेगी।''

उन्होंने आगे कहा,"सरकार का विजन 2030 और किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाना चाहिए और जनता की सेवा करनी चाहिए, इन सभी मुद्दों पर चर्चा होगी। राजस्थान में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है, इसलिए हर विधानसभा क्षेत्र में बड़ी संख्या में उम्मीदवार सामने आ रहे हैं।" 

बैठक में शामिल हुए नेताओं को पूरा भरोसा है कि राजस्थान में माहौल कांग्रेस के पक्ष में है और इस बार कांग्रेस चुनाव जरूर जीतेगी और दोबारा सरकार बनाएगी।

हमनें कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोली है: गोविंद राम मेघवाल

बैठक में शामिल होने आए कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा,"मैंने अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोली है।"

इस बार लोगों में राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर उत्साह है और जिस तरह से बीजेपी ने पूरे देश में संविधान का मजाक उड़ाया उससे नाराजगी है। टिकट किसी को भी दिया जाएगा, जिसे भी टिकट मिलेगा सभी उसके साथ खड़े रहेंगे और जिताकर भेजेंगे।"

अशोक गहलोत ने किया है 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा

बता दें कि इस साल जून महीने में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य चुनाव से पहले प्रति माह 100 यूनिट तक की खपत पर मुफ्त बिजली की घोषणा की थी। पिछले विधानसभा चुनाव की बात करें तो 200 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं जबकि भाजपा ने 73 सीटें जीतीं। अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस ने निर्दलीय और बसपा के समर्थन से सरकार बनाई।