Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election: खरगे-गहलोत ने इंजीनियर हर्षाधिपति वाल्मिकी से की मुलाकात, पूर्व कांग्रेस विधायक ने की थी पिटाई

Rajasthan Election 2023 धौलपुर में बीते साल बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा और उनके समर्थकों ने दलित वाल्मिकी इंजीनियर की पिटाई कर दी थी। इसी इंजीनियर से आज खरगे और गहलोत मिलने पहुंचे। मारपीट के बाद से बिस्तर पर पड़े इंजीनियर से मुलाकात के बाद खड़गे ने कहा कि इस घटना के बाद ही विधायक का टिकट काटा गया था।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan Election 2023 इंजीनियर से मिले खरगे और गहलोत।

एजेंसी, जयपुर। Rajasthan Election 2023 कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को जयपुर के एसएमएस अस्पताल का दौरा किया। यहां उन्होंने इंजीनियर हर्षाधिपति वाल्मिकी से मुलाकात की, जिनकी पिछले साल एक कांग्रेस विधायक ने कथित तौर पर पिटाई की थी।

कथित तौर पर धौलपुर में बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा और उनके समर्थकों द्वारा दलित वाल्मिकी की पिटाई की गई थी।

अब भाजपा से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने काटा टिकट

मलिंगा को भाजपा ने 25 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए बारी विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। मारपीट के बाद से बिस्तर पर पड़े इंजीनियर से मुलाकात के बाद खड़गे ने कहा कि इस घटना के कारण कांग्रेस ने मलिंगा को टिकट नहीं दिया और वह भाजपा में शामिल हो गए और उसी दिन उन्हें उम्मीदवार घोषित कर दिया गया।

इंजीनियर पर हमले में हुई थी गिरफ्तारी

मलिंगा और अन्य के खिलाफ पिछले साल मार्च में धौलपुर जिले के बारी में बिजली विभाग के कार्यालय में दो इंजीनियरों पर हमला करने का आरोप लगने के बाद मामला दर्ज किया गया था। जयपुर में पुलिस कमिश्नर के सामने आत्मसमर्पण करने के बाद मलिंगा को गिरफ्तार कर लिया गया था।