Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023: सचिन पायलट ने टोंक सीट से भरा नामांकन, बोले- मुझे कहा गया है माफ करो, आगे बढ़ो

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट भी आज टोंक विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इससे पहले सचिन पायलट ने एक रोड शो किया। मालूम हो कि चुनाव आयोग ने राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख बदलकर 25 नवंबर कर दी है।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Tue, 31 Oct 2023 02:09 PM (IST)
Hero Image
सचिन पायलट ने नामांकन दाखिल करने से पहले किया रोड शो

एजेंसी, जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने भी आज टोंक सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने से पहले सचिन पायलट ने एक रोड शो किया। 

— ANI (@ANI) October 31, 2023

जीत के बाद तय होगा सीएम चेहरा

टोंक विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करने से पहले, कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, "खरगे जी ने मुझसे कहा कि भूल जाओ, माफ करो और आगे बढ़ो। मैं केवल जो कह रहा हूं, उसके लिए जिम्मेदार हूं और दूसरे क्या कहते हैं, इसके लिए नहीं। हमारा काम यह सुनिश्चित करना है कि कांग्रेस पार्टी अपनी सरकार बनाए। हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतने के बाद आलाकमान सीएम चेहरा तय करेंगे।"

— ANI (@ANI) October 31, 2023

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस की सात गारंटियां आचार संहिता का उल्लंघन', BJP ने चुनाव आयोग से की गहलोत की शिकायत

25 नवंंबर को होगा मतदान

चुनाव आयोग ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए पहले 23 नवंबर को मतदान की तारीख तय की थी, लेकिन अब इसे बदल दिया गया है। अब आयोग ने वोटिंग की तिथि को 25 नवंबर कर दी है। राजस्थान में एक चरण में वोट डाले जाएंगे और मतगणना 3 दिसंबर को होगी। गौरतलब है कि राजस्थान में 200 सीटों के लिए चुनाव आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: राजस्थान चुनाव को लेकर BJP कोर ग्रुप की दिल्ली में बैठक आज, प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा संभव