Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023: पीएम मोदी का मिशन मारवाड़, आज राजस्थान में प्रधानमंत्री की चुनावी सभा, बदल सकते हैं सियासी समीकरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में चुनावी दौरे पर जाएंगे। पीएम मोदी बुधवार यानी आज बाड़मेर के बायतु में सभा को संबोधित करेंगे। 2018 विधानसभा चुनाव में यहां 07 विधानसभा सीटों में से 06 पर कांग्रेस ने बाजी मारी थी जबकि बीजेपी के खाते में सिर्फ एक सीट आई थी। ऐसे में बीजेपी इस पर जोर-शोर से यहां बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए जुटी हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी बाड़मेर के बायतु में जनसभा को संबोधित करेंगे।

एजेंसी, नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है, ऐसे में जैसे-जैसे मतदान की तिथि नजदीक आ रही है वैसे-वैसे बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने राजस्थान में स्टार प्रचारकों के ताबड़तोड़ दौरे जारी कर दिए है। इसी कड़ी में आज खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में चुनावी दौरे पर जाएंगे। पीएम मोदी बुधवार यानी आज बाड़मेर के बायतु में सभा को संबोधित करेंगे।

त्रिकोणीय मुकाबले के समीकरण 

राजनीतिक विशेषज्ञयों के अनुसार, पीएम यहां से जोधपुर की लगभग 33 सीटों की कोशिश करेंगे। बता दें कि राजस्थान में बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव मैदान में दम भर रही है। गौरतलब है कि बाड़मेर की ज्यादातर सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबले के समीकरण बन रहे है।

07 विधानसभा सीटों में से 06 पर कांग्रेस ने मारी थी बाजी 

2018 विधानसभा चुनाव में यहां 07 विधानसभा सीटों में से 06 पर कांग्रेस ने बाजी मारी थी जबकि बीजेपी के खाते में सिर्फ एक सीट आई थी। ऐसे में बीजेपी इस पर जोर-शोर से यहां बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए जुटी हुई है।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: इजरायली सेना गाजा शहर पर पूरी तरह कब्जा करने के लिए बढ़ी आगे, आतंकी दक्षिण की ओर भागने को हुए मजबूर