Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Poll 2023: पीएम मोदी, शाह और योगी राजस्थान के रण में दिखाएंगे अपनी ताकत, वोटर्स को साधने के लिए बनी यह रणनीति

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी समते सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। हालांकि राजस्थान में कड़ा मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही है जिसे लेकर दोनों ही राजनीतिक दल सत्ता पर काबिज होने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। इसी कड़ी में बीजेपी शीर्ष नेतृत्व के साथ-साथ कांग्रेस आलाकमान भी राज्य में ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Mon, 20 Nov 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
ॉपीएम मोदी, शाह और योगी राजस्थान के रण में दिखाएंगे अपनी ताकत।

एजेंसी, नई दिल्ली। राजस्थान में चुनावी घमासान अपने अंतिम दौर में है। राज्य में नई सरकार के चुनाव के लिए मतदान में महज 4 दिन शेष हैं। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी समते सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। हालांकि, राजस्थान में कड़ा मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही है, जिसे लेकर दोनों ही राजनीतिक दल सत्ता पर काबिज होने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है।

पीएम मोदी समेत ये स्टार प्रचारक भरेंगे हुंकार

इसी कड़ी में बीजेपी शीर्ष नेतृत्व के साथ-साथ कांग्रेस के आलाकमान भी राज्य में ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक भी राज्य में अपने प्रत्याशियों के पक्ष में धुआंधार रैली कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्मृति ईरानी समेत कई बड़े नेता आज राजस्थान के चुनावी दौरे पर होंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी की आज पाली जिले में चुनाव प्रचार करेंगे। जिले के मारवाड़ जंक्शन विधानसभा क्षेत्र में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि पाली को बीजेपी का गढ़ कहा जाता है। साल 2013 और 2018 में यहां की छह विधानसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी का खाता भी नहीं खुल सका था।

सीएम योगी करेंगे चार जनसभा

वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज राजस्थान की चार विधानसभा सीटों पर चुनाव-प्रचार करेंगे। जानकारी के अनुसार, यूपी सीएम सुबह 11 जयपुर के आमेर और 12 बजे दौसा के लालसोट में सभा करेंगे। इसके बाद वह अलवर के रामगढ़ विधानसभा और तीन बजे बजे भरतपुर सिकरी में जनसभा करेंगे।

जेपी नड्डा करेंगे विजय संकल्प सभा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी राजस्थान में चुनावी दौरे पर होंगे। सबसे पहले राजसमंद कांकरोली में दोपहर एक बजे विजय संकल्प सभा करेंगे। इसके बाद शाम 4 बजे उदयपुर में विजय संकल्प रोड शो करेंगे। 

स्मृति ईरानी करेंगी तीन रोड शो

इसके अलावा असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी चुनावी हुंकार भरती नजर आएंगी। असम मुख्यमंत्री आज राज्य की तीन विधानसभा क्षेत्रों में जनसभा करेंगे। इसके बाद वह रोड शो भी करेंगे। वहीं, स्मृति ईरानी तीन रोड शो निकालेंगी। इनमें सबसे पहले वो शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र के खेजरला में फिर दौसा और इसके बाद जयपुर के सांगानेर के रोड शो में हिस्सा लेंगी।

यह भी पढ़ेंः IND vs AUS Final: इन पांच गलतियों की वजह से हाथ से फिसल गया वर्ल्ड कप, फाइनल में ताकत ही बन गई कमजोरी