Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कांग्रेस सरकार का रिपोर्ट कार्ड जीरो बटे सन्नाटा है', राजनाथ बोले- राजस्थान में युवाओं के भविष्य के साथ हुआ खिलवाड़

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्थान में एक रैली के दौरान कहा कि कांग्रेस सरकार का रिपोर्ट कार्ड जीरो बटे सन्नाटा है। जनता अब अच्छी तरह से जानती है कि कौन-सी सरकार अच्छा काम कर रही है और कौन-सी सरकार गलत काम कर रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं लड़े जाते हैं। चुनाव देश और समाज बनाने के लिए लड़े जाते हैं।

By Achyut KumarEdited By: Achyut KumarUpdated: Sun, 19 Nov 2023 08:57 PM (IST)
Hero Image
राजनाथ सिंह ने कहा- कांग्रेस सरकार का रिपोर्ट कार्ड जीरो बटे सन्नाटा है

जागरण संवाददाता, जयपुर। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी माई के लाल में हिम्मत नहीं है कि भारत की सीमाओं की तरफ आंख उठाकर देखे। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अशोक गहलोत की सरकार ने राजस्थान के स्वाभिमान पर चोट पहुंचाने का काम किया है।

'कांग्रेस सरकार का रिपोर्ट कार्ड जीरो बटे सन्नाटा'

राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार का रिपोर्ट कार्ड जीरो बटे सन्नाटा है। जनता अब अच्छी तरह से जानती है कि कौन-सी सरकार अच्छा काम कर रही है और कौन-सी सरकार गलत काम कर रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं लड़े जाते हैं। चुनाव देश और समाज बनाने के लिए लड़े जाते हैं।

'युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजस्थान में 17 बार पेपर लीक हुए हैं। यहां युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है। प्रदेश में दो लाख महिलाओं के साथ बदसलूकी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज हुई है। उन्होंने कहा कि जिसकी हकूमत में महिलाएं सुरक्षित नहीं है, उन्हें हुकूमत करने का अधिकार नहीं है।

'तुष्टिकरण की राजनीति करती है कांग्रेस'

राजनाथ ने रविवार को शाहपुरा और कोटपूतली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण की राजनीति करती है। कांग्रेस को लगता है कि एक संप्रदाय विशेष की मदद कर देंगे तो उनकी कौम हमें वोट देगी। कन्हैयालाल हत्याकांड सहित विभिन्न मुददों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार को अब सत्ता में रहने का हक नहीं है। जयपुर में किसी की हत्या पर एक संप्रदाय के पीड़ित को 50 लाख रुपये, नौकरी और डेयरी बूथ देती है, लेकिन दूसरे पक्ष को कुछ भी नहीं देती है।

'स्वास्थ्य सेवाओं की हालत बद से बदतर'

राजनाथ ने कहा कि अशोक गहलोत सरकार में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है। कांग्रेस सरकार ने कहा था कि हम युवाओं को रोजगार देंगे और अगर नहीं दे पाए तो बेरोजगारी भत्ता देंगे। क्या सरकार बेरोजगारों को भत्ता दे रही है। राजस्थान में स्वास्थ्य सेवाओं की हालत बदतर हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट के लिए टोंक से जीत हासिल करना इस बार नहीं होगा आसान, क्या BJP के चक्रव्यूह को भेद पाएगी कांग्रेस?

'भारत के प्रति बदला दुनिया का नजरिया'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2014 के बाद भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदला है। भारत का सिर दुनिया में गर्व से ऊंचा हुआ है। उन्होंने कहा कि पहले भारत की बात को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर नजरअंदाज किया जाता था, लेकिन अब भारत की बात दुनिया कान खोलकर सुनती है।

यह भी पढ़ें: 'राजस्थान कांग्रेस एक क्रिकेट टीम की तरह है, जिसके बल्लेबाज पांच साल से...', PM मोदी का गहलोत-पायलट पर तंज

वन रैंक वन पेंशन का जिक्र

राजनाथ ने कहा कि भूतपूर्व सैनिकों को सरकार ने वन रेंक वन पेंशन देकर 70 हजार करोड़ रुपये अब तक वितरित किए हैं। वहीं, कांग्रेस सरकार देश के जिस-जिस जगह पर है, वहां कर्मचारियों के वेतन का संकट है।