Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023 Results: तिजारा में दिखा 'योगी' का जलवा, कांग्रेस को हजारों वोटों के अंतर से दिखाया बाहर का रास्ता; पढ़ें अपडेट

Rajasthan Election 2023 Result Updates तिजारा सीट पर बाबा बालकनाथ योगी ने अपने कांग्रेस प्रत्याशी इमरान खान को हजारों वोटों से अंतर से पीछे छोड़ दिया है। प्रदेश में भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और कांग्रेस अब तक कुछ ही सीटों पर अटकी हुई है। बाबा बालकनाथ राजस्थान में भाजपा के सीएम रेस में शामिल दिग्गज नेता हैं। ऐसे में आने वाले परिणाम काफी अहम है।

By Shalini KumariEdited By: Shalini KumariUpdated: Sun, 03 Dec 2023 01:48 PM (IST)
Hero Image
'योगी' ने कांग्रेस प्रत्याशी इमरान खाने को हजारों वोटों से हराया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में 199 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है और शुरुआती रुझानों में भाजपा बहुमत के आंकड़ों को पार करती नजर आ रही है। मालूम हो कि प्रदेश में बहुमत हासिल करने के लिए 100 सीटों की दरकार है और भाजपा को अब तक के रुझानों में 130 सीटें हासिल हो चुकी हैं।

बाबा बालकनाथ का जलवा कायम

इस बार भाजपा ने अपने सात सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा है, जिसमें बाबा बालकनाथ योगी (Baba Balalknath Yogi) का भी नाम शामिल है। बाबा बालकनाथ योगी प्रदेश की तिजारा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे, जिसमें उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को भारी वोटों के अंतर से पछाड़ दिया है। इस सीट पर उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी इमरान खान को जबरदस्त मात दी है।

दरअसल, बाबा बालकनाथ योगी के चुनावी मैदान में उतरने के कारण तिजारा विधानसभा सीट एक हॉट सीट बन गई। इस हाई प्रोफाइल सीट पर सभी की नजर टिकी हुई थी।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election Results 2023 Live: भाजपा ने छू लिया जादुई आंकड़ा,105 सीटों पर 'कमल' आगे; टोंक से सचिन पायलट पीछे

पढ़ें हॉट-स्पॉट सीट की पल-पल की अपडेट

  • अपनी तिजारा सीट पर बाबा बालकनाथ 'योगी' ने कांग्रेस प्रत्याशी इमरान खान को दी भारी मात।
  • राजस्थान में शुरुआती रुझानों के मुताबिक, भाजपा बहुमत के आंकड़ों को पार कर लिया।

बाबा बालकनाथ का दावा

अलवर से सांसद और सीएम चेहरे की रेस में शामिल बाबा बालकनाथ योगी ने कहा कि भाजपा 105 से 125 तक सीट जीत जाएगी। कांग्रेस ज्यादा से ज्यादा 50 से 60 सीटें जीत पाएगी। उन्होंने कहा कि विकास, प्रशासन और कानून में अशोक गहलोत सरकार त्रस्त। राज्य में गुंडाराज और अराजकता फैली हुई थी।

यह भी पढ़ें: Election Results 2023 VIP Candidates Live: नरोत्तम मिश्रा पीछे, CM शिवराज को बढ़त; VIP चेहरों की पल-पल की अपडेट

हाई प्रोफाइल सीटों पर भाजपा की पकड़

अपने ज्यादातर हाई प्रोफाइल सीट पर भाजपा की पकड़ नजर आ रही है। झालरापाटन सीट से प्रदेश की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे आगे चल रही हैं। इस सीट पर वह कांग्रेस प्रत्याशी राम लाल चौहान को मात देती नजर आ रही हैं। वहीं, झोटवाड़ा सीट से भाजपा प्रत्याशी राजवर्धन सिंह राठौड़ आगे चल रहे हैं।