Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: राजस्थान में सात बार के विधायक बीजेपी में शामिल, केंद्रीय मंत्री मेघवाल के खिलाफ किया था प्रचार

राजस्थान विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग जल्द ही चुनावी तारीखों का भी ऐलान कर सकता है। कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार-पलटवार तेज हो गया है। इस बीच वसुंधरा राजे सरकार में मंत्री और राजस्थान के कोलायत से सात बार विधायक रहे देवी सिंह भाटी गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गए। भाटी केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए।

By Abhinav AtreyEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 29 Sep 2023 09:17 AM (IST)
Hero Image
सात बार के विधायक देवी सिंह भाटी बीजेपी में शामिल (फोटो, एक्स)

जयपुर, एजेंसी। राजस्थान विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग जल्द ही चुनावी तारीखों का भी ऐलान कर सकता है। कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार-पलटवार तेज हो गया है। इस बीच वसुंधरा राजे सरकार में मंत्री और राजस्थान के कोलायत से सात बार विधायक रहे देवी सिंह भाटी गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गए।

देवी सिंह भाटी जयपुर में केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए। भाटी के पार्टी में शामिल होने के बाद राजस्थान बीजेपी ने एक्स पर लिखा, "पूर्व मंत्री और सात बार के पूर्व विधायक श्री देवी सिंह भाटी ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। पूर्व में भी भाजपा ने इनके अनुभवों का लाभ उठाया है, अब इनके दोबारा पार्टी में शामिल होने से भाजपा और मजबूत हुई है। वह एक बार फिर बीजेपी परिवार में शामिल हो गए हैं।"

बीजेपी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे

देवी सिंह भाटी राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी, बीजेपी के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। दरअसल, बीजेपी के 2019 के लोकसभा चुनाव में बीकानेर से पार्टी सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को टिकट देने के फैसले के बाद देवी सिंह भाटी ने नाराज होकर बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था।

— BJP Rajasthan (@BJP4Rajasthan) September 28, 2023

अर्जुन राम मेघवाल की वजह से इस्तीफा दिया- भाटी

देवी सिंह भाटी ने कहा था कि उन्होंने अर्जुन राम मेघवाल की पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से इस्तीफा दिया था। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को मेघवाल के बारे में अवगत कराने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को राजधानी दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक करेगी।

बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में हो सकते हैं। 200 सीटों वाली राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के पास बहुमत है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Udaipur: बैलों का ख्याल नहीं रखा तो गुस्साए चचेरे भाई ने कर दी थी छोटे भाई की हत्या, मुंबई से पकड़ा गया आरोपी