Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023: 'वोट होंगे 1440 और पड़ेंगे 1450', प्रचार में BJP प्रत्याशी बाबा बालकनाथ का विवादित बयान

वीडियो में बालकनाथ कह रहे हैं जितने वोट हैं उससे ज्यादा मतदान करना है। चुनाव आयोग वाले सोचेंगे कि इतने वोट कहां से पड़ गए। जांच करते रहो लेकिन वोट तो पड़ चुके होंगे। उन्होंने कहा उधर वाले (कांग्रेस प्रत्याशी समर्थक) एक सौ में से 80 वोट डालते हैं तो हमें 110 डालने हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
राजस्थान में तिजारा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बाबा बालकनाथ। (सोशल मीडिया)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में तिजारा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बाबा बालकनाथ का विवादास्पद बयान सामने आया है। बालकनाथ ने कहा कि इस बार ऐसा मतदान होगा कि गांव में वोट तो 1440 होंगे और पड़ेंगे 1450। तिजारा क्षेत्र के गोठडी गांव में बालकनाथ के दिए बयान का वीडियो सोमवार को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ तो चुनाव आयोग में शिकायत की गई।

वोट से ज्यादा मतदान

वीडियो में बालकनाथ कह रहे हैं, जितने वोट हैं उससे ज्यादा मतदान करना है। चुनाव आयोग वाले सोचेंगे कि इतने वोट कहां से पड़ गए। जांच करते रहो, लेकिन वोट तो पड़ चुके होंगे। उन्होंने कहा, उधर वाले (कांग्रेस प्रत्याशी समर्थक) एक सौ में से 80 वोट डालते हैं तो हमें 110 डालने हैं।

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Election 2023: 'जिसने मेरी तारीफ की, BJP ने उसको सजा दी', CM गहलोत बोले- वसुंधरा राजे को भी तकलीफ उठानी पड़ी

अलवर सीट से सांसद हैं बालकनाथ

विवाद बढ़ा तो सोमवार शाम को उन्होंने सफाई दी। कहा, वर्तमान युग में ईवीएम से वो¨टग होती है। बूथ पर चुनाव अधिकारी सहित पूरी पो¨लग पार्टी मौजूद होती है। ऐसे में बूथ कैप्च¨रग का कोई सवाल नहीं उठता। मैंने जनता को मोटिवेट करने के लिए ऐसा कहा है, ताकि लोग घरों से निकलकर ज्यादा से ज्यादा वोट डालें। उल्लेखनीय है कि बालकनाथ अलवर सीट से सांसद हैं।

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Election 2023: राजस्थान के कृषि मंत्री की शैक्षणिक योग्यता को लेकर मचा बवाल! चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज