Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, ये हैं चुनाव आयोग के निर्देश

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार गुरुवार शाम को थम जाएगा। राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होगा और नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। एक बयान में मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार गुरुवार शाम 6 बजे समाप्त हो जाएगा और उसके बाद कोई सार्वजनिक बैठक या जुलूस आयोजित नहीं किया जा सकेगा।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Thu, 23 Nov 2023 10:09 AM (IST)
Hero Image
राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा और नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार गुरुवार शाम को थम जाएगा। राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होगा और नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। एक बयान में मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार गुरुवार शाम 6 बजे समाप्त हो जाएगा और उसके बाद कोई सार्वजनिक बैठक या जुलूस आयोजित नहीं किया जा सकेगा।

देवगढ़ में पीएम मोदी का चुनावी कार्यक्रम

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को वोटिंग होनी है। सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता प्रचार में जी-जान से जुटे हैं। ऐसे में राजस्थान में अंतिम दिन के प्रचार के लिए भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दोपहर 12:30 बजे देवगढ़ में आर जी स्टेडियम में जनसभा आयोजित करेंगे। प्रधानमंत्री पिछले दिनों से लगातार चुनावी जनसभा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री देवगढ़ में सभा के बाद तुरंत मथुरा के लिए निकलेंगे, जहां वह श्रीकृष्ण भगवान के दर्शन करेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह राजस्थान के जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेस करेंगे। वह सुबह 11 बजे यह मीटिंग करेंगे। वहीं दूसरे कार्यक्रम में चितौड़गढ़ की दौरा करेंगे। वह दोपहर एक बजे निम्बाहेड़ा में रोड शो करेंगे। तीसरा कार्यक्रम में वह नाथद्वारा का दौरा करेंगे दोपहर करीब ढाई बजे वह रोड शो करेंगे। चौथे कार्यक्रम में शाह श्रीनाथ जी मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे।

यह भी पढ़ें: Rajasthan election 2023: सात बार निर्दलीय विधायक रहे एक नेता की कहानी, जिसका पुलिस ने प्रचार करने के दौरान कर दिया था एनकाउंटर

चुनाव प्रचार देखने जयपुर जाएंगे विदेशी राजनयिक

भाजपा ने बुधवार को कहा कि विदेशी राजनयिकों का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल 22-23 नवंबर को जयपुर का दौरा करेगा और भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का प्रत्यक्ष अनुभव हासिल करेगा। भाजपा के 42 वें स्थापना दिवस पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा शुरू की गई भाजपा को जानो पहल के तहत विदेशी राजनयिकों का दौरा होने वाला है।

आधिकारिक बयान के अनुसार, नेपाल दूतावास के उप प्रमुख सुरेंद्र थापा, डेनमार्क दूतावास के राजनीतिक और आर्थिक परामर्शदाता बर्जर्के कोफोड शूता, बांग्लादेश उच्चायोग के राजनीतिक परामर्शदाता मोहम्मद शफीउल आलम, कोरिया गणराज्य के दूतावास के राजनीतिक शोधकर्ता अन्ना किम और कोरिया गणराज्य के दूतावास की राजनीतिक अधिकारी, शारदा गिरी, प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगी।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: देवगढ़ की नब्ज टटोलने आज आ रहे हैं PM मोदी, शाह जयपुर में तो नड्डा का रहेगा यह प्रोग्राम