Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election: राजस्थान चुनाव को लेकर एक्शन मोड में कांग्रेस पार्टी, खरगे और राहुल गांधी जाएंगे जयपुर

Rajasthan Election जयपुर के मानसरोवर में शिलान्यास करने के बाद खरगे और राहुल जनसभा को संबोधित करेंगे। सभा में कांग्रेस ने 50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता जुटाने का लक्ष्य रखा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित अन्य नेता सभा की तैयारी में जुटे हैं। उधर शुक्रवार को सवाईमाधोपुर के कांग्रेस विधायक दानिश अबरार के खिलाफ गुर्जर समाज के लोगों ने नारेबाजी की।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Fri, 22 Sep 2023 03:23 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan Election राहुल और खरगे राजस्थान दौरे पर जाएंगे।

जयपुर, जागरण संवाददाता। Rajasthan Election कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को जयपुर में प्रदेश कांग्रेस के नये मुख्यालय भवन का शिलान्यास करेंगे। जयपुर के मानसरोवर में शिलान्यास करने के बाद खरगे और राहुल जनसभा को संबोधित करेंगे।

50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता जुटाने का लक्ष्य

सभा में कांग्रेस ने 50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता जुटाने का लक्ष्य रखा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित अन्य नेता सभा की तैयारी में जुटे हैं। उधर शुक्रवार को सवाईमाधोपुर के कांग्रेस विधायक दानिश अबरार के खिलाफ गुर्जर समाज के लोगों ने नारेबाजी की। इन लोगों ने 'पायलट के गद्दारों को गोली मारो, दानिश मुर्दाबाद के जमकर नारे लगाए।

इससे एक बार माहौल बिगड़ गया और गुर्जर समाज के वरिष्ठ लोगों ने मामले को शांत करवाया। दानिश भगवान देवनारायण मंदिर के वार्षिकोत्सव में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान गुर्जर समाज के लोगों ने उनका विरोध किया।

गुर्जर समाज दानिश से नाराज

उल्लेखनीय है कि पिछले विधानसभा चुनाव में दानिश को पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सवाईमाधोपुर सीट टिकट दिया था, लेकिन बाद में चुनाव जीतने के बाद दानिश ने पाला बदलकर पायलट का साथ छोड़ दिया। वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे में शामिल हो गए। इस कारण गुर्जर समाज दानिश से नाराज हो गए । उल्लेखनीय है कि पायलट गुर्जर समाज के बड़े नेता हैं।