Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election: 'खरगे जी आप तो ऐसे नहीं थे', पीएम मोदी बोले - कांग्रेस अध्यक्ष ने मेरे पिता को गाली दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मेरे पिताजी को गाली दी जबकि उन्हें गुजरे 40 साल हो गए हैं। ये खरगे को क्या हो गया? वह ऐसे नहीं थे। खरगे का हाल ऐसा कैसे हो गया है? राजस्थान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मुझे कितनी गाली क्यों न पड़े।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 10:17 PM (IST)
Hero Image
सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि कुछ लोग यहां खुद को जादूगर कहते हैं।

जागरण संवाददाता, जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मेरे पिताजी को गाली दी, जबकि उन्हें गुजरे 40 साल हो गए हैं। ये खरगे को क्या हो गया? वह ऐसे नहीं थे। खरगे का हाल ऐसा कैसे हो गया है? राजस्थान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मुझे कितनी गाली क्यों न पड़े। मेरे लिए कितना ही बुरा क्यों न सोचा जाए, लेकिन मैंने गारंटी दी है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ता रहूंगा। हर भ्रष्टाचारी का हिसाब होगा। जिन्होंने देश को लूटा है। उन्हें लौटाना पड़ेगा।

मोदी ने शनिवार को भरतपुर और नागौर में चुनाव सभाओं को संबोधित किया। गौरतलब है कि खरगे ने तेलंगाना में मोदी के पिता को लेकर विवादास्पद बयान दिया था। इस दौरान मोदी ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनते ही पेट्रोल और डीजल की दरों की समीक्षा की जाएगी। लोकहित में जल्द निर्णय लिया जाएगा। कांग्रेस सरकार प्रदेश में 12 रुपये प्रति लीटर लोगों की जेब से मारकर कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी भर रही है। उत्तर प्रदेश, हरियाणा और गुजरात में पेट्रोल की दर 12 रुपये प्रति लीटर कम है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: राजस्थान में वोट बैंक साधने के लिए मंदिर-मंदिर जा रहे नेता, हिंदू वोटों पर दोनों दलों की नजर

तीन दिसंबर को कांग्रेस छू मंतर

सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि कुछ लोग यहां खुद को जादूगर कहते हैं। अब यहां की जनता कह रही है तीन दिसंबर को कांग्रेस छू मंतर है। गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री पायलट के बीच खींचतान पर चुटकी लेते हुए कहा कि दोनों के बीच बेमन से हाथ मिलाने की सेंचुरी हो गई है, लेकिन मन में अब भी खटास है। दिल्ली से लोग आते हैं और बेमन से हाथ मिलवाते हैं।

बेटे पर ही नहीं चला जादू

लाल डायरी को लेकर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि अब बेटा भी लिखकर देने को तैयार है कि पापा की सरकार नहीं आएगी। सीएम का जादू बेटे पर भी नहीं चल पाया। लाल डायरी में लिखा है कि जादूगर सरकार ने कैसे राज्य सरकार को खनन माफियाओं के हवाले कर दिया। कांग्रेस खुद खनन माफिया हो तो लोगों की आवाज कैसे सुनती। खनन माफिया के कारण भरतपुर में संत विजयदास को बलिदान देना पड़ा।

राजस्थान में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने विश्वासघात के अलावा कुछ नहीं किया। भ्रष्ट और घोटालों की सरकार दी। बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। गहलोत ने एक जनसभा में स्वीकार किया कि उनके उम्मीदवारों, विधायकों ने कोई काम नहीं किया, क्योंकि वे अपनी कुर्सी बचाने में जुटे रहे।

कांग्रेस का स्वभाव दलित विरोधी

पीएम ने कहा कि कांग्रेस का स्वभाव दलित विरोधी है। कांग्रेस दलितों को ऊंचे पद पर पहुंचते देख नहीं सकती। कांग्रेस ने पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का विरोध किया। भाजपा ने अर्जुन राम मेघवाल को केंद्रीय कानून मंत्री बनाया। पहले सूचना आयुक्त हीरालाल सामरिया दलित हैं। सामरिया राजस्थान में डीग के निवासी हैं।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Polls: पार्टियों को करनी पड़ रही वोटरों की नब्ज टटोलने की मशक्कत, नहीं मिल रहा स्पष्ट रुझान!

कांग्रेस के पास लूट का लाइसेंस, दूसरी तरफ मोदी का गारंटी कार्ड

पीएम ने कहा कि दिल्ली दरबार अपने ही सीएम की कुर्सी लूटने में व्यस्त था। सीएम उनसे निपटने में व्यस्त थे। इन लोगों ने जनता को अपने हाल पर छोड़ दिया। कांग्रेस के पास लूट का लाइसेंस है। दूसरी तरह मोदी का गारंटी कार्ड है। मोदी के के गारंटी कार्ड पर पूरे देश को भरोसा है। गारंटी दी थी कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाएंगे, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा, तीन तलाक खत्म करेंगे, ये गारंटी मोदी ने पूरी कर दी हैं। जयपुर के गणपति प्लाजा से पैसा निकल रहा है। सचिवालय की अलमारी से सोना निकल रहा है। यह खजाना कांग्रेस का पाप है।

संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल के मर्दों के बयान की चर्चा करते हुए मोदी ने कहा कि महिलाओं का अपमान करने वाले मंत्री को टिकट इनाम में दिया है। शायद उस मंत्री के पास कोई ऐसी जानकारी है या लाल डायरी है।