Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Elections: बीजेपी का राजस्थान में आदिवासी युवाओं को अपने पाले में लाने की कोशिश, ये है कार्यक्रम

राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बीच केंद्र की मोदी सरकार राजस्थान में लगातार नई योजनाओं का शिलान्यास करके लोगों को अपने पाले में लाने का प्रयास कर रही है। इन दिनों राजस्थान में कई केंद्रीय मंत्री लगातार दौरे कर रहे हैं। रणनीति के तहत बीजेपी खासतौर से आदिवासी वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रही है।

By Abhinav AtreyEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 24 Aug 2023 12:26 PM (IST)
Hero Image
मंत्री अनुराग ठाकुर राजस्थान के दौरे पर जा रहे हैं (फाइल फोटो)

जयपुर, ऑनलाइन डेस्क। राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बीच केंद्र की मोदी सरकार राजस्थान में लगातार नई योजनाओं का शिलान्यास करके लोगों को अपने पाले में लाने का प्रयास कर रही है। इन दिनों राजस्थान में कई केंद्रीय मंत्री लगातार दौरे कर रहे हैं। बीजेपी खासतौर से आदिवासी वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रही है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, वित्त मंत्री मिर्मला सितारमण के बाद खेल और युवा मामले के मंत्री अनुराग ठाकुर राजस्थान के दौरे पर जा रहे हैं। राजस्थान के अपने दो दिन के दौरे पर आए अनुराग ठाकुर ने युवाओं को रिझाने की पूरी कोशिश की। उन्होंने कई बड़ी घोषणाएं की हैं। गुरुवार (24 अगस्त) को राजधानी जयपुर के एक निजी विश्वविद्यालय में राज्य स्तरीय युवा उत्सव मनाया जा रहा है। इस उत्सव का उद्घाटन मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आदिवासी युवाओं को बुलाया गया है।

ये है पूरा कार्यक्रम

दरअसल, राज्य स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम को युवा एवं खेल मंत्रालय का नेहरू युवा केंद्र संगठन करवा रहा है। कार्यक्रम को अमृत काल के पंच प्रण कार्यक्रम के तहत किया जा रहा है, जिसमें केंद्रीय मंत्री ठाकुर के साथ नेहरू युवा केंद्र के प्रदेश भर के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इस उत्सव कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आदिवासी युवाओं के आने की उम्मीद जताई जा रही है। कार्यक्रम में आने वाले युवाओं की उम्र 18 साल से ज्यादा की रहेगी। इस कार्यक्रम के माध्यम से राजस्थान के आदिवासी जिलों को साधने की कोशिश की जाएगी।

आदिवासी बच्चों को मुख्यधारा में जोड़ना उद्देश्य

निजी विश्वविद्यालय निम्स के डायरेक्टर और बीजेपी नेता डॉ पंकज सिंह के मुताबिक, राज्य स्तरीय युवा उत्सव में भारी मात्रा में आदिवासी युवा आएंगे। कार्यक्रम का उद्देश्य आदिवासी बच्चों को मुख्यधारा में सही तरीके से जोड़ना है। इसके लिए उन छात्रों को विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में आने वाले सभी युवा यहां पर अपनी प्रतिभा दिखा पाएंगे।